स्टार्क के बाद मार्श और हेड ने ढाया कहर, दूसरा वनडे 10 विकटों से जीती ऑस्ट्रेलिया, गेंदों के लिहाज से भारतीय टीम की सबसे बड़ी हार

After Starc, Marsh and Head wreaked havoc, Australia won the second ODI by 10 wickets
स्टार्क के बाद मार्श और हेड ने ढाया कहर, दूसरा वनडे 10 विकटों से जीती ऑस्ट्रेलिया, गेंदों के लिहाज से भारतीय टीम की सबसे बड़ी हार
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे स्टार्क के बाद मार्श और हेड ने ढाया कहर, दूसरा वनडे 10 विकटों से जीती ऑस्ट्रेलिया, गेंदों के लिहाज से भारतीय टीम की सबसे बड़ी हार
हाईलाइट
  • दूसरा वनडे जीतकर कंगारु टीम ने सीरीज में 1-1 की बराबरी भी हासिल की

डिजिटल डेस्क, विशाखापट्टनम। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज विशाखापट्टनम के मैदान पर खेला गया। सीरीज का पहला मुकाबला अपने नाम करने वाली भारतीय टीम का सुपर संडे के दिन सुपर फ्लॉप शो देखने को मिला। दूसरे वनजे में भारतीय टीम के बल्लेबाजों से लेकर गेंदबाजों तक सभी ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया। जबकि पहला वनडे गवांने वाली कंगारू टीम ने मैदान में केवल जीत के इरादे से ही उतरी थी। पहले तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और फिर मिचेल मार्श और ट्रैविस हेड की ओपनिंग जोड़ी के शानदार प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरे वनडे में 234 गेंदे शेष रहते भारतीय टीम पर 10 विकटों से विशाल जीत दर्ज की। दूसरा वनडे जीतकर कंगारु टीम ने सीरीज में 1-1 की बराबरी भी हासिल की। 

स्टार्क की आंधी में उड़े भारतीय बल्लेबाज

मुकाबले की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की लहराती गेंदों का भारतीय बल्लेबाजों के पास कोई भी जवाब नहीं था। पावरप्ले ओवरों के अंदर ही आधी भारतीय टीम 50 रनों के भीतर ही पवेलियन लौट गई। मिचेल स्टार्क ने अपने पहले स्पेल में ही रोहित, शुभमन, सूर्या और राहुल को आउट कर दिया। इसके बाद विराट कोहली और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने भारतीय पारी संभालने की कोशिश की।

लेकिन युवा तेज गेंदबाज नाथन एलिस ने दोनों बल्लेबाजों को आउट कर भारतीय बैटिंग लाइन-अप को ध्वस्त कर दिया। अंत में ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने कुछ अच्छे शॉट्स खेलकर भारतीय टीम को सौ रनों के पार पहुंचाया। लेकिन कुलदीप, शमी और सिराज सस्ते में आउट हुए और अक्षर दूसरी ओर ही खड़े रह गए। अक्षर ने नाबाद 29 रनों की पारी खेली। जबकि विराट कोहली ने 31 रन बनाकर टीम के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रहे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क ने महज 53 रन देकर 5 विकेट चटकाए। जबकि एबॉट ने तीन और एलिस ने दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।  

मार्श और हेड ने खेली तूफानी पारियां

छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को उनके ओपनिंग बल्लेबाजों ने ही जीत दिला दी। मिचेल मार्श और ट्रैविस हेड की ओपनिंग जोड़ी ने महज 11 ओवरों में 121 रनों की साझेदारी कर टीम को 10 विकटों की बड़ी जीत दिलाई। मिचेल मार्श ने 36 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली। जबकि हेड ने भी 30 गेंदों में 51 रन बनाए। भारतीय टीम का कोई भी गेंदबाज विकेट चटकाने में सफल ना हो सका। 

दोनों बल्लेबाजों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 234 गेंदें शेष रहते भारतीय टीम को मात दी। जो वनडे क्रिकेट इतिहास में भारत के खिलाफ सबसे अधिक गेंदें शेष रहते जीत का रिकॉर्ड है। इससे पहले यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के नाम था जिन्होंने 212 गेंदें शेष रहते भारत पर जीत दर्ज की थी। 

Created On :   19 March 2023 12:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story