पिंडली के चोट के चलते अलीसा हीली पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर

Alyssa Healy out of T20 series against Pakistan due to calf injury
पिंडली के चोट के चलते अलीसा हीली पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर
क्रिकेट पिंडली के चोट के चलते अलीसा हीली पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम की विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज अलीसा हीली पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले तीन टी20 मैचों की सीरीज से बाहर हो चुकी हैं। हीली को भारत के हालिया दौरे में मैच में बल्लेबाजी करते व़क्त पिंडली में चोट लगी थी।

हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) द्वारा जारी बयान के अनुसार हीली दक्षिण अफ्ऱीका में अगले महीने खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए उपलब्ध होंगी। वह चोट से उबरने की प्रक्रिया में टीम के साथ ही मौजूद रहेंगी।

भारतीय दौरे पर स्थायी कप्तान मेग लानिंग की गैर-मौजूदगी में हीली ने ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की थी। चौथे मुकाबले में चोटिल होने के चलते उन्हें पांचवें टी20 से बाहर बैठना पड़ा था। उनकी जगह ऑलराउंडर तालिया मैक्ग्रा ने चौथे और पांचवें दोनों मैचों में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की थी और बेथ मूनी ने कीपिंग की जि़म्मेदारी संभाली थी। पाकिस्तान के विरुद्ध मैचों में भी मूनी कीपिंग करती दिखेंगी।

इस सप्ताह ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के विरुद्ध सीरीज और विश्व कप के लिए अपने दल की घोषणा की, जिसमें लानिंग का बतौर प्लेयर और कप्तान अगस्त 2022 के बाद लौटना सबसे बड़ी खबर रही। लेग-स्पिनर जॉर्जिया वेयरहम भी दल में लौटी हैं, जिन्होंने अक्तूबर 2021 में पिछली बार ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 खेला था।

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर पाकिस्तान 16 जनवरी से ब्रिस्बेन में तीन वनडे खेलेगा। इसके बाद पहला टी20 सिडनी में 24 जनवरी को खेला जाएगा। बाकी के दो मुकाबले होबार्ट (26 जनवरी) और कैनबरा (29 जनवरी) में होंगे। विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया अपने पहले मैच में 12 फरवरी को न्यूजीलैंड से भिड़ेगा।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Jan 2023 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story