न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड टेस्ट टीम में एंडरसन और ब्रॉड की वापसी

Anderson and Broad return to England Test squad against New Zealand
न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड टेस्ट टीम में एंडरसन और ब्रॉड की वापसी
इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड टेस्ट टीम में एंडरसन और ब्रॉड की वापसी
हाईलाइट
  • न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड टेस्ट टीम में एंडरसन और ब्रॉड की वापसी

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड की 13 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। इस टीम में अनुभवी इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की वापसी हुई है। वहीं, यॉर्कशायर के बल्लेबाज हैरी ब्रुक और डरहम तेज गेंदबाज मैथ्यू पॉट्स को भी मौका दिया गया है।

ऑस्ट्रेलिया में 2021/22 एशेज में एंडरसन और ब्रॉड ने टेस्ट टीम में वापसी की थी, लेकिन उसके बाद मार्च में वेस्टइंडीज के तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से आश्चर्यजनक रूप से बाहर हो गए थे। दूसरी ओर, ब्रुक को काउंटी चैंपियनशिप के डिवीजन एक में असाधारण बल्लेबाज करने के कारण उन्हें मौका दिया गया है।

जनवरी में कैरेबियन में टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले 23 वर्षीय खिलाड़ी ने काउंटी चैम्पियनशिप में यॉर्कशायर के लिए तीन शतक और चार अर्धशतक सहित 151.60 की औसत से 758 रन बनाए हैं। एक और 23 वर्षीय खिलाड़ी पॉट्स अच्छी फॉर्म में हैं और कुल 35 विकेट में चार बार पांच विकेट लेने के साथ काउंटी चैंपियनशिप के वर्तमान में प्रमुख गेंदबाज हैं।

इंग्लैंड क्रिकेट के प्रबंध निदेशक रॉब की ने कहा, हमने हैरी ब्रुक और मैथ्यू पॉट्स को टीम में शामिल किया है, जिन्होंने काउंटी सीजन में शानदार खेल दिखाया है और वे टेस्ट टीम में रहने के हकदार हैं। तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला इंग्लैंड की दूसरी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) चक्र की रैंकिंग सुधार करने का मौका होगा।

फिलहाल वह पॉइंट टेबल में सबसे निचले पायदान पर है। 2 जून को लॉर्डस में पहला टेस्ट 29 मई से खेलने के लिए टीम अगले हफ्ते एक साथ जुड़ेंगी। इसके बाद, दूसरा टेस्ट 10-14 जून से ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा, जिसके बाद 23-27 जून तक हेडिंग्ले में श्रृंखला समाप्त होगी।उन्होंने आगे कहा, यह बेन स्टोक्स और मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व में हमारी टेस्ट टीम के लिए एक नए युग की शुरुआत है।

युवाओं और अनुभव के मिश्रण के साथ हमने एक शानदार टीम का चयन किया है जो न्यूजीलैंड के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकती है। टेस्ट टीम से बाहर होने वालों में तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन, साकिब महमूद, मार्क वुड और मैथ्यू फिशर के साथ-साथ बल्लेबाज डैन लॉरेंस शामिल हैं।

इंग्लैंड टेस्ट टीम : बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोनाथन बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन फॉक्स, जैक लीच, एलेक्स लीज, क्रेग ओवरटन, मैथ्यू पॉट्स, ओली पोप और जो रूट।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 May 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story