दैनिक भास्कर हिंदी: क्रिकेट: इस महीने के आखिरी में होगा एशिया कप के मेजबान और इसके फॉर्मेट पर फैसला

March 5th, 2020

हाईलाइट

  • ACC की तीन मार्च को होने वाली बैठक में एशिया कप-2020 के स्थल पर फैसला लिया जाना था
  • यह बैठक अब मार्च के आखिरी सप्ताह में होने की उम्मीद है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एशियाई क्रिकेट काउंसिल (ACC) की तीन मार्च को होने वाली बैठक में एशिया कप-2020 के स्थल पर फैसला लिया जाना था। लेकिन यह बैठक कोरोनोवायरस के बढ़ते खतरे के कारण स्थागित हो गई और अब इसके मार्च के आखिरी सप्ताह में होने की उम्मीद है। इस बैठक में एक बार फिर चर्चा इसी साल टी-20 फॉर्मेट में होने वाले एशिया कप पर ही होगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अधिकारी ने कहा कि, तीन मार्च की बैठक स्थागित हो गई है। लेकिन स्थिति अभी भी वही है क्योंकि इसे लेकर PCB चिंतित है और इस पर फैसला सिर्फ ACC ही ले सकती है।

ACC ही टूर्नामेंट के स्थल पर लेगी फैसला
अधिकारी ने कहा, जहां तक PCB की बात है, स्थिति बदली नहीं है। ACC बोर्ड ही एकमात्र ऐसी संस्था है जो एशिया कप-2020 के स्थल को लेकर फैसला ले सकती है। हमने सुना है कि ACC इस महीने के आखिरी में मिलेगी इसलिए हम उनकी बात का इंतजार कर रहे हैं। BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि एशिया कप दुबई में आयोजित किया जाएगा और भारत तथा पाकिस्तान दोनों इसमें हिस्सा लेंगे, लेकिन PCB ने यह साफ कर दिया कि ACC ही टूर्नामेंट के स्थल पर फैसला लेगी।

वहीं BCCI के एक अधिकारी ने कहा है कि, यह बैठक ICC की बैठक से पहले होनी है और यह दुबई के बाहर भी हो सकती है। उन्होंने कहा, बैठक शायद मार्च के तीसरे सप्ताह में होगी, 29 मार्च को होने वाली ICC की बैठक से पहले। अगर स्थिति बनती है तो हम भारत में बैठक की मेजबानी करने को तैयार हैं। इस बार पाकिस्तान को एशिया कप की मेजबानी करनी है, लेकिन BCCI ने साफ कर दिया है कि वह टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी।