ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने छोड़ी कप्तानी, महिला सहकर्मी को अश्लील मैसेज भेजने का लगा था आरोप 

Australia Test team captain Tim Paine steps down as after investigation into sexting scandal
ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने छोड़ी कप्तानी, महिला सहकर्मी को अश्लील मैसेज भेजने का लगा था आरोप 
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने छोड़ी कप्तानी, महिला सहकर्मी को अश्लील मैसेज भेजने का लगा था आरोप 
हाईलाइट
  • टिम पेन ने कुल 23 टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया है। एशेज सीरीज से पहले ऑस्ट्रलियाई टीम को यहा बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया टीम के उपकप्तान पैट कमिंस से एशेज सीरीज में कप्तानी करने की उम्मीद है। टिम पेन को 2018 में दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ मामले के बाद ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था। 

टिम पेन ने कुल 23 टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी की। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया टीम को 11 मैचों में जीत और आठ में हार का सामना करना पड़ा।

टीम में वापसी का मौका
साल 2017 में कप्तान टिन पेन पर एक महिला सहकर्मी को अश्लील तस्वीर और भद्धे मैसेज भेजने का आरोप लगा था। जिसके कुछ महीने बाद ही टिम पेन को टीम में वापसी का मौका मिला था। उस समय क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और क्रिकेट तस्मानिया की जांच में टिम पेन को क्लीन चिट मिली थी। ऑस्ट्रेलिया को कुछ दिन बाद ही इंग्लैंड के साथ पहला टेस्ट 8 दिसंबर को ब्रिस्बेन में खेलना है। टिम पेन ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा बने रहेंगे।

राहुल द्रविड़ के कोच बनने पर दिग्गज खिलाड़ी हैरान 

टिम पेन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा 
टिम पेन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि- मैं आज ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी छोड़ रहा हूं। हमने सोचा कि यह मामला अब खत्म हो गया है और मैं पूरा फोकस टीम पर रख सकता हूं, लेकिन मुझे हाल ही में पता चला कि निजी मैसेज सार्वजनिक हो गए हैं। 2017 में मेरी वह हरकत ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट कप्तान बने रहने के लिए जरूरी मानदंडों के अनुकूल नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘मैं अपनी पत्नी, परिवार और अन्य पक्षों को दर्द देने के लिए क्षमा मांगता हूं। इससे खेल की साख को ठेस पहुंचाने के लिए भी मैं माफी मांगता हूं। मेरे लिए यही सही है कि कप्तानी से तुरंत प्रभाव से इस्तीफा दे दूं। मैं नहीं चाहता कि एशेज सीरीज से पहले तैयारी में किसी तरह की रुकावट पैदा हो। मैं आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का समर्पित सदस्य बना रहूंगा।

तस्वीर के साथ अश्लील मैसेज 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टिम पेन ने साल 2017 में क्रिकेट तस्मानिया की एक कमर्चारी को अपनी अश्लील फोटो भेजी थी। साथ ही, उन्होंने आपत्तिजनक मैसेज भी भेजे थे। यह मामला उजागर होने के बाद पेन को कप्तानी छोड़नी पड़ी। रिपोर्ट के अनुसार क्रिकेट तस्मानिया की एक महिला कर्मचारी ने दावा किया है कि पेन ने उन्हें अपने जननांगों की तस्वीर के साथ अश्लील मैसेज भेजे। उस महिला ने 2017 में ही जॉब छोड़ दी थी।

एमसीजी में बॉक्सिंग-डे टेस्ट पर पूरी क्षमता से लोगों को आने की दी गई मंजूरी

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के प्रमुख का बयान
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा, बोर्ड मानता है कि कुछ साल पहले इस मामले में पेन को क्लीन चिट मिल चुकी है, लेकिन हम उसके फैसले का सम्मान करते हैं। इस तरह की भाषा या बर्ताव स्वीकार्य नहीं है। इस गलती के बावजूद पेन बेहतरीन कप्तान रहे हैं और उसकी सेवाओं के लिए हम उन्हें धन्यवाद देते हैं। 
 

Created On :   19 Nov 2021 8:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story