भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड: बीसीसीआई ने सीनियर टीम के लिए चयनकर्ताओं की नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे

November 19th, 2022

हाईलाइट

  • प्रदर्शन के आधार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सीनियर पुरुष टीम के लिए चयन समिति के पुनर्गठन की प्रक्रिया शुरू कर दी है और पांच चयनकर्ताओं की नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे हैं।

चेतन शर्मा (अध्यक्ष), देवाशीष मोहंती, हरविंदर सिंह और सुनील जोशी की मौजूदा समिति का कार्यकाल समाप्त हो रहा है और बीसीसीआई ने इस प्रकार उनकी जगहों को भरने के लिए आवेदन मागें हैं।

पांच पदों को भरने के लिए आवेदन 28 नवंबर, 2022 को 18:00 बजे तक जमा करवाने है। बीसीसीआई के मानद सचिव जय शाह ने एक विज्ञप्ति में कहा, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) राष्ट्रीय चयनकर्ताओं (सीनियर पुरुष टीम) के पद के लिए आवेदन मांगे हैं।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि जो उम्मीदवार उक्त पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें अपने आवेदन पर विचार करने के लिए कुछ मानदंडों को पूरा करना होगा। आवेदकों को कम से कम सात टेस्ट मैच या 40 प्रथम श्रेणी मैच या 10 वनडे और 20 प्रथम श्रेणी मैच खेले होने चाहिए।

आवेदक कम से कम पांच साल पहले खेल से संन्यास ले चुका हो। विज्ञप्ति में कहा गया है, कोई भी व्यक्ति, जो कुल 5 वर्षों के लिए किसी भी क्रिकेट समिति (बीसीसीआई के नियमों के अनुसार) का सदस्य रहा है, पुरुषों की चयन समिति का सदस्य बनने के लिए पात्र नहीं होगा। वरिष्ठ चयन समिति का वर्तमान में दो साल का कार्यकाल है, जिसे 2006 में 1 वर्ष से बढ़ा दिया गया था, जिसमें प्रदर्शन के आधार पर एक अतिरिक्त वर्ष का प्रावधान है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.