दैनिक भास्कर हिंदी: बयान: गांगुली ने कहा, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 'डे-नाइट टेस्ट मैच' खेलेगी टीम इंडिया

February 17th, 2020

हाईलाइट

  • गांगुली ने कहा, BCCI भविष्य में डे-नाइट टेस्ट मैच को भारतीय क्रिकेट में नियमित तौर पर शामिल करने का प्रयास करेगी
  • भारतीय टीम ने अपना पहला डे नाइट टेस्ट मैच पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेला था

डिजिटल डेस्क। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रविवार को साफ कहा कि, आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगी। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भी टीम को डे-नाइट टेस्ट मैच खेलना है। उन्होंने यह भी कहा की, BCCI भविष्य में डे-नाइट टेस्ट मैच को भारतीय क्रिकेट में नियमित तौर पर शामिल करने का प्रयास करेगी। 

यह खबर भी पढ़ें - NZ VS IND: टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम घोषित, बोल्ट-एजाज की वापसी; जेमिसन को डेब्यू का मौका

भारत को नवंबर 2020 से जनवरी 2021 के बीच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। गांगुली ने दिल्ली में अपेक्स काउंसिल की बैठक के बाद कहा, ‘‘हां, भारत आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगा। इसका औपचारिक ऐलान जल्द ही किया जाएगा। 

यह खबर भी पढ़ें - RSA VS ENG: इंग्लैंड ने तीसरे टी-20 में साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हराया, 2-1 से जीती सीरीज

गांगुली ने कहा, भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के बाद इंग्लैंड के खिलाफ जनवरी-फरवरी 2021 में होने वाली घरेलू सीरीज में भी डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगी। उन्होंने कहा कि, BCCI डे-नाइट टेस्ट को बढ़ावा देने के इरादे से यह कोशिश करेगा कि भारत की हर सीरीज में एक डे-नाइट टेस्ट मैच का आयोजन किया जाए। 

भारतीय टीम ने अपना पहला डे नाइट टेस्ट मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला था
भारतीय टीम ने अपना पहला डे नाइट टेस्ट मैच पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेला था और जीत दर्ज की थी। ऑस्ट्रेलिया दौर पर डे नाइट टेस्ट मैच कहां होना है यह तय नहीं है। लेकिन पिंक बॉल टेस्ट मैच की मेजबानी पर्थ या एडिलेड को मिलने की संभावना है। 

 

खबरें और भी हैं...