बेलफास्ट वनडे : टेलर के आखिरी मैच में जिम्बाब्वे को मिली हार

September 14th, 2021

हाईलाइट

  • आयरलैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 22.2 ओवर में तीन विकेट पर 118 बनाए

डिजिटल डेस्क, बेलफास्ट। जोशुआ लिटिल (3/33) और एंडी मैकब्राइन (3/26) के शानदार गेंदबाजी के दम पर आयरलैंड ने यहां सिविल सर्विस क्रिकेट कल्ब में खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे मुकाबले में जिम्बाब्वे को सात विकेट से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर दी।आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। जिम्बाब्वे की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 34 ओवर में 131 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

मैच में बारिश ने खलल डाली जिसके चलते दूसरे पारी के ओवर को कम कर 32 ओवर का कर दिया गया और आयरलैंड को 118 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला। आयरलैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 22.2 ओवर में तीन विकेट पर 118 बनाए और मैच को जीत लिया।

इससे पहले, जिम्बाब्वे की शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन टेलर (7) और विकेटकीपर बल्लेबाज रेजिस चकाब्वा (5) जल्द ही आउट हो गए। टेलर के अंतरराष्ट्रीय करियर का यह अंतिम मैच था। टेलर ने इस बात की घोषणा दूसरे मैच के दौरान ही कर दी थी।

दोनों सलामी बल्लेबाज के आउट होने के बाद कप्तान क्रेग इर्वीन ने सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए 65 गेंदो सात चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 57 रन बानाए। कप्तान के अलावा बाकी बल्लेबाजों का बल्ला खामोश रहा।

आयरलैंड के गेंदबाजो ने शानदार गेंदबाजी की। लिटिल और मैकब्राइन के अलावा जबकि सिमी सिंह ने दो और शेन गेटकेट ने एक विकेट अपने नाम किए।

आईएएनएस