बीसीसीआई को लगा बड़ा झटका, टीवी रेटिंग के साथ दर्शकों की संख्या में आई भारी गिरावट 

Big setback to BCCI, TV ratings saw a huge drop in viewership
बीसीसीआई को लगा बड़ा झटका, टीवी रेटिंग के साथ दर्शकों की संख्या में आई भारी गिरावट 
आईपीएल 2022 बीसीसीआई को लगा बड़ा झटका, टीवी रेटिंग के साथ दर्शकों की संख्या में आई भारी गिरावट 
हाईलाइट
  • इस बार टीवी रेटिंगस में करीब 20-30% की गिरावट आई है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आईपीएल 2022 सीजन के पहले ही हफ्ते से शुरूआती मैचों में टीवी रेटिंग में काफी गिरावट आई है, जो की बीसीसीआई के लिए चिंता का विषय बना हुआ है।

आपको बता दें आईपीएल 2022 सीजन की शुरूआत 26 मार्च से हुई थी, जिसके बाद शुरूआती हफ्ते से लगातार दूसरे हफ्ते में टीवी रेटिंगस में काफी गिरावट आई है। जिससें ब्रॉडकास्टर्स और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को बड़ा झटका लगा है।

बीसीसीआई और आधिकारिक ब्रॉडकास्टर को उम्मीद थी कि टीमों की संख्या बढ़ने से मैच ज्यादा रोमांचक होगा और यह टूर्नामेंट व्यूअरशिप के मामले में सारे रिकॉर्ड तोड़ देगा, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ, इसके उलट मौजूदा सीजन में टीवी रेटिंग और दर्शकों की संख्या में लगातार गिरावट दर्ज की गई है।

रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल की टीवी रेटिंगस बहुत ही खराब चल रही हैं। आईपीएल में इतनी कम रेटिंग इससे पहले कभी दर्ज नहीं की गई। वहीं इस बार टीवी रेटिंगस में करीब 20-30% की गिरावट आई है। पहले हफ्ते टीवी रैटिंग में 33% की गिरावट दर्ज की गई थी। इसके बाद दूसरे हफ्ते में 28% की गिरावट देखी गई है जबकि पिछले सीजन की अपेक्षा ज्यादा भुगतान किया गया है।

टीवी रेटिंग के साथ व्यूअरशिप में भी आई कमी

  • मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल के पहले हफ्ते में टीवी रेटिंग 2.52 रही। वहीं 2021 में यह 3.75 थी। इस बार 33 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। इससे पहले 2020 में टीवी रेटिंग 3.85 थी।
  • आपको बता दें सिर्फ रेटिंगस में ही नहीं बल्कि व्यूअरशिप में भी कमी देखने को मिली है। शुरुआती आठ मैचों में व्यूअरशिप 229.06 मिलियन रही। जो की पिछले साल यह 267.7 मिलियन थी। जिसमें इस बार 14 फीसदी की गिरावट हुई है।
  • आईपीएल के दौरान आमतौर पर ब्रॉडकास्टर बार्क की लिस्ट में शीर्ष पर होता हैं, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ है। स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी तीसरे स्थान पर है। इससे यह साबित होता है कि पहले सप्ताह में आईपीएल का जादू देखने को नहीं मिला।

Created On :   15 April 2022 12:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story