ब्रेट ली ने बुमराह को अपने गेंदबाजी रन-अप में सुधार करने दिया सुझाव

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
क्रिकेट ब्रेट ली ने बुमराह को अपने गेंदबाजी रन-अप में सुधार करने दिया सुझाव

डिजिटल डेस्क, दोहा। लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) मास्टर्स में विश्व जायंट्स फ्रेंचाइजी के लिए खेल रहे पूर्व आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा है कि भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अपनी गेंदबाजी में बेहतर करने के लिए रनअप में कुछ बदलाव करने होंगे।

बुमराह ने हाल ही में न्यूजीलैंड में पीठ की सर्जरी कराई थी और अब इस साल अक्टूबर-नवंबर में घर पर खेले जाने वाले पुरुष वनडे विश्व कप के लिए फिट होने की दौड़ में हैं। उनके मार्च के अंत तक न्यूजीलैंड में रहने की उम्मीद है और वह अगस्त से ही गेंदबाजी शुरू कर सकते हैं।

ली ने कहा, बुमराह का रिकॉर्ड शानदार है। दुर्भाग्य से उनके लिए पिछले कुछ समय से यह समस्या है। मैं केवल यही सलाह दूंगा कि उनका रन-अप इतना छोटा है, उन्हें उस गति और शक्ति का पता लगाना होगा। मुझे लगता है कि उन्हें अपने रन-अप का विस्तार करना चाहिए, ताकि उस दबाव को उसकी पीठ से हटाया जा सके। आस्ट्रेलियाई ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) मास्टर्स में अपने प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए कहा कि 46 साल की उम्र में कोई भी विकेट लेना खास होता है।

ली ने अपने शुरूआती मैच में भारत महाराजा पर विश्व दिग्गजों की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, तीन ओवरों में केवल 17 रन देकर और मैच के अंतिम ओवर में स्टुअर्ट बिन्नी का महत्वपूर्ण विकेट चटकाकर शानदार गेंदबाजी की।

ली ने आगे कहा, 46 साल की उम्र में आपको जो भी विकेट मिलता है वह हमेशा खास होता है। मैंने इस मेगा टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के लिए काफी मेहनत की है। मैंने नेट्स में कुछ प्रशिक्षण और गेंदबाजी की है। मैं खेलने के लिए तैयार हूं और मैं इसे लेकर उत्साहित हूं। एलएलसी एक अद्भुत टूर्नामेंट है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 March 2023 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story