बुमराह के पीठ की सर्जरी के लिए न्यूजीलैंड जाने की संभावना: रिपोर्ट

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
क्रिकेट बुमराह के पीठ की सर्जरी के लिए न्यूजीलैंड जाने की संभावना: रिपोर्ट
हाईलाइट
  • बुमराह के पीठ की सर्जरी के लिए न्यूजीलैंड जाने की संभावना: रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी पीठ की सर्जरी कराने के लिए न्यूजीलैंड जा सकते हैं। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की मेडिकल टीम और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रबंधकों ने रोवन स्काउटन नाम के एक सर्जन से बातचीत की, जिन्होंने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पर काम किया था। पिछले पांच महीने से क्रिकेट से बाहर चल रहे बुमराह को सर्जरी के लिए जल्द से जल्द आकलैंड ले जाने के लिए युद्ध स्तर पर व्यवस्था की जा रही है।

स्काउटन ने , अतीत में, प्रसिद्ध आथोर्पेडिक सर्जन ग्राहम इंगलिस के साथ काम किया था, जिन्होंने शेन बॉन्ड सहित न्यूजीलैंड के कुछ खिलाड़ियों का आपरेशन किया था। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि स्काउटन ने आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन की सर्जरी में भी इंगलिस की सहायता की थी, जबकि उन्होंने बेन द्वारसुइस और जेसन बेहरेनडॉर्फ की सर्जरी भी की थी, जो पीठ की समस्या से भी जूझ रहे थे।

बुमराह के लिए रिकवरी का समय 20 से 24 सप्ताह के बीच है, जिसका मतलब है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 और लंदन में वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में नहीं खेल पाएंगे। अगर भारत क्वालीफाई करता है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने आखिरी बार 25 सितंबर 2022 को आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में भारत के लिए खेला और अपनी पीठ की चोट के कारण एशिया कप और टी20 विश्व कप से चूक गए थे। बीसीसीआई प्रबंधन की मौजूदा प्राथमिकता बुमराह को अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्व कप के लिए तैयार करना है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 March 2023 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story