कप्तान हरमनप्रीत कौर का चला बल्ला, यूपी वॉरियर्स को 8 विकेट से हराकर लगातार चौथा मैच जीती मुंबई इंडियंस

Captain Harmanpreet Kaurs bat, Mumbai Indians for the fourth consecutive match
कप्तान हरमनप्रीत कौर का चला बल्ला, यूपी वॉरियर्स को 8 विकेट से हराकर लगातार चौथा मैच जीती मुंबई इंडियंस
मुंबई इंडियंस महिला बनाम यूपी वॉरियर्स कप्तान हरमनप्रीत कौर का चला बल्ला, यूपी वॉरियर्स को 8 विकेट से हराकर लगातार चौथा मैच जीती मुंबई इंडियंस
हाईलाइट
  • कप्तान हरमनप्रीत ने नाबाद 53 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन का 10वां मुकाबला आज मुंबई इंडियंस महिला और यूपी वॉरियर्स के बीच खेला गया। मुंबई के ब्रेबॉन स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में मुंबई की टीम ने यूपी को 8 विकटों से मात दी। इसके साथ ही मुंबई की टीम ने डब्ल्यूपीएल के इस सीजन में अपनी लगातार चौथी जीत दर्ज की। मुंबई की इस धमाकेदार जीत में कप्तान हरमनप्रीत और स्पिन गेंदबाज सायका इशाक ने अहम भूमिका निभाई।  

सायका इशाक की फिरकी में फंसी यूपी

मुकाबले की शुरुआत में यूपी वॉरियर्स की कप्तान एलिसा हीली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। कप्तान हीली ने अपने इस फैसले को सही साबित करते हुए टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई। यूपी की टीम ने पावरप्ले में केवल एक विकेट गवांकर 48 रन बना लिए। इसके बाद तेजी से रन बनाने की कोशिश में किरण नवगिरे 17 रन बनाकर आउट हुईं। लेकिन कप्तान हीली और मैग्रा की जोड़ी ने ताबड़तोड़ साझेदारी कर टीम डेढ़ सौ रनों के करीब पहुंचाया। इसी बीच दोनों बल्लेबाजों ने अपने-अपने अर्धशतक भी पूरे किए। लेकिन दोनों ही बल्लेबाज अपनी अर्धशतकीय पारी को आगे नहीं बढ़ा सकी और सायका इशाक के एक ही ओवर में हीली 58 और मैग्रा 50 रन पर पवेलियन लौट गईं। जिसकी वजह से यूपी की टीम अपनी पारी को अच्छी तरह से खत्म नहीं कर सकी और निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट गवांकर 159 रन ही बना पाई। मुंबई की ओर से सायका इशाक ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए। 

हरमनप्रीत और ब्रंट ने दिलाई आसान जीत

160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुुंबई की टीम को हेली मैथ्यूज और यस्तिका भाटिया की ओपनिंग जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलााई। दोनों बल्लेबाजों ने पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए बिना कोई विकेट गंवाए 51 रन जोड़ लिए। लेकिन पारी के 7वें ओवर में यस्तिका 42 रन और 8वें ओवर में मैथ्यूज 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। लगातार दो विकेट गंवाने के बाद कप्तान हरमनप्रीत और साइवर-ब्रंट की जोड़ी ने टीम की पारी को संभाली और 106 रनों की नाबाद साझेदारी कर मुंबई 8 विकटों से जीत दिलाई। कप्तान हरमन ने 53 रन और साइवर-्ब्रंट ने 45 रन की नाबाद पारी खेली। यूपी की ओर से राजेश्वरी गायकवाड़ और सोफी एक्लेस्टोन ने एक-एक विकेट चटकाए।  

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

मुंबई इंडियंस महिला- यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), हेली मैथ्यूज, नेट साइवर-ब्रंट, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), धारा गुर्जर, अमेलिया केर, इस्सी वोंग, अमनजोत कौर, हुमायरा काजी, जिंतिमनी कलिता, सायका इशाक। 

यूपी वॉरियर्स- देविका वैद्य, एलिसा हीली (कप्तान और विकेटकीपर), श्वेता सहरावत, किरण नवगिरे, ताहलिया मैग्रा, दीप्ति शर्मा, सिमरन शेख, सोफी एक्लेस्टोन, शबनीम इस्माइल, अंजलि सरवानी, राजेश्वरी गायकवाड़। 
 

Created On :   12 March 2023 5:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story