बांग्लादेश के खिलाफ चला पुजारा का बल्ला, चार सालों बाद जड़ा इंटरनेशनल शतक  

Cheteshwar shines against Bangladesh, scores international century after 4 years
बांग्लादेश के खिलाफ चला पुजारा का बल्ला, चार सालों बाद जड़ा इंटरनेशनल शतक  
चटगांव में चमके चेतेश्वर बांग्लादेश के खिलाफ चला पुजारा का बल्ला, चार सालों बाद जड़ा इंटरनेशनल शतक  
हाईलाइट
  • इससे पहले पुजारा ने जनवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना 18वां टेस्ट शतक जमाया था

डिजिटल डेस्क, चटगांव। क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में दीवार के नाम से मशहूर चेतेश्वर पुजारा मौजूदा वक्त में टेस्ट क्रिकेट के सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक हैं। पुजारा भारत की केवल टेस्ट टीम का हिस्सा हैं, लेकिन बीते कुछ सालों में उनके टेस्ट क्रिकेट में खेलने पर भी सवाल उठने लगे थे। यहां तक की पुजारा को टेस्ट टीम से बाहर बाहर तक कर दिया गया। लेकिन पुजारा ने काउंटी क्रिकेट और घरेलु क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम में दोबारा वापसी की। अब बांग्लादेश के खिलाफ पुजारा ने चार सालों के लंबे इंतजार के बाद इंटरनेशनल शतक जड़ा है। 

चटगांव में छाए पुजारा 

भारत और इंग्लैंड के बीच जुलाई में हुए स्थगित सीरीज के पांचवें मुकाबले में पुजारा ने भारतीय टीम में वापसी की। पुजारा ने इस मैच की दूसरी पारी में 66 रनों की पारी खेली। अब छह महीने बाद बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में भी पुजारा ने अपनी क्लास दिखाई है। पुजारा मैच की पहली पारी में भले ही 90 रनों पर आउट होकर शतक से चुक गए।

लेकिन दूसरी पारी में पुजारा ने अपना स्वभाविक खेल छोड़कर तेज बल्लेबाजी करते हुए महज 130 गेंदों पर नाबाद 102 रनों की शतकीय पारी खेली। पुजारा ने अपनी इस पारी में 13 चौके लगाए। अंतर्राष्ट्रीय करियर में पुजारा का यह 19वां टेस्ट शतक है। इसके साथ ही यह शतक उनके करियर का सबसे तेज शतक भी है। इससे पहले उन्होंने साल 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 143 गेंदों पर शतक लगाया था। 

चार साल बाद जड़ा अंतर्राष्ट्रीय शतक 

टेस्ट क्रिकेट में अपनी लंबी और मेराथॉन पारियों के लिए पहचान बनाने वाले पुजारा बीते लगभग चार सालों से कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल सके थे। पुजारा का शतकों का इंतजार पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली से भी ज्यादा दिनों तक चला। जहां विराट ने लगभग 3 सालों बाद अंतर्राष्ट्रीय शतक जड़ा था। वहीं पुजारा ने लगभग चार सालों बाद अपना अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाया है। इससे पहले पुजारा ने जनवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना 18वां टेस्ट शतक जमाया था। 

शानदार रहा है टेस्ट करियर 

बात करें चेतेश्वर पुजारा के टेस्ट करियर की तो उन्होंने साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। पुजारा ने अपने टेस्ट करियर में अब तक 97 मुकाबलो में करीब 45 की औसत से 6984 रन बनाए हैं। जिनमें 3 दोहरे शतक, 19 शतक और 34 अर्धशतक शामिल है। 
 

Created On :   16 Dec 2022 10:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story