comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

कोरोना का असर: कोविड-19 के चलते IPL प्रोडक्शन टीमें बनाने को लेकर जल्दी में प्रसारणकर्ता स्टार इंडिया

कोरोना का असर: कोविड-19 के चलते IPL प्रोडक्शन टीमें बनाने को लेकर जल्दी में प्रसारणकर्ता स्टार इंडिया

हाईलाइट

  • IPL प्रोडक्शन टीमें बनाने को लेकर जल्दी में प्रसारणकर्ता स्टार इंडिया
  • IPL का आयोजन UAE में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच होगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। IPL संबंधित खिलाड़ियों, सदस्यों के टेस्ट के बाद कोविड-19 के बढ़ते पॉजिटिव मामलों के बीच लीग के प्रसारणकर्ता स्टार इंडिया ने अपने वास्तविक रणनीति में बदलाव किया है और अपने क्रू मेम्बर्स से कहा है कि वह अपना टेस्ट कराएं और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में 19 सितंबर से काफी पहले पहुंचें। इस बार कोविड-19 के कारण IPL का आयोजन UAE में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच कराया जाएगा।

स्टार इंडिया द्वारा जारी किए गए नए आदेश के बाद प्रोडक्शन टीम के संभावित सदस्यों में से कुछ ने शनिवार को कोविड-19 टेस्ट करा लिए हैं, जबकि बाकी कुछ लोग रविवार या सोमवार को कराएंगे। एमीरात जो प्रोडक्शन टीम को UAE ले जाएगी, ने कहा है कि टीम के सदस्य इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकस रिसर्च से मान्यता प्राप्त लैब से ही टेस्ट कराएं। सूत्रों ने बताया, इन टेस्ट के परिणाम कुछ दिनों में पता चल जाएंगे और जिनके टेस्ट निगेटिव आएंगे वो तुरंत UAE के लिए एमीरात की फ्लाइट से रवाना होंगे और वहां जा कर दो सप्ताह वहां क्वारंटीन रहेंगे। इन सभी कि वीजा और टिकटों की व्यवस्था स्टार इंडिया करेगा।

प्रोडक्शन टीम के एक सीनियर अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, बीसीसीआई द्वारा 10 से ज्यादा लोगों के कोविड-19 पॉजिटिव की पुष्टि करने के बाद स्टार इंडिया के बॉसेस ने हमें बदले हुए प्लान के बारे में बताया और हममें से कुछ ने शनिवार को अपने टेस्ट कराए। हमें आदेश दिए गए हैं कि कोविड-19 टेस्ट निगेटिव आने के बाद हम 30 अगस्त के दिन फ्लाइट पकड़ने के लिए स्टैंडबाई पर रहें। प्रोडक्शन टीम के सदस्यों, जिनमें से कुछ अन्य देशों के फ्री लासंर हैं, से निगेटिव टेस्ट की हार्ड कॉपी लाने को कहा गया है और साथ ही अपने सीनियर को वो कॉपी मेल करने को भी कहा है। UAE जाने के बाद इन सभी का एक और कोविड टेस्ट होगा।

तीन प्रोडक्शन टीम बनाई जाएंगी जो दुबई, शरजाह और अबु धाबी में रहेंगी और इन शहरों से IPL का प्रसारण करेंगी। अभी तक बीसीसीआई ने IPL का कार्यक्रम जारी नहीं किया है-जिसका एक कारण कोरोनावायरस भी है-स्टार इंडिया ने भी अपनी क्रू फाइनल नहीं की है। हर क्रू में 70-80 लोग होंगे। जिसमें से अधिकतर लोग भारतीय होंगे।

सूत्र ने बताया कि सदस्यों की अंतिम सूची टेस्ट के परिणाम के बाद आएगी क्योंकि तभी पता चलेगा कि कितने लोग उपलब्ध हैं। आमतौर पर IPL को कवर करने के लिए 35 कैमरामैन होते हैं। बीसीसीआई ने शनिवार को इस बात की पुष्टि की है कि 13 लोग कोविड-19 पॉजिटिव आए हैं जिसमें से दो खिलाड़ी हैं। बोर्ड ने हालांकि इस बात की जानकारी नहीं दी है कि यह लोग कौन हैं और किस टीम से हैं।

कमेंट करें
lyaOC