comScore

कोरोनावायरस: IPL फ्रेंचाइजियों ने खिलाड़ियों के सवाल-जवाब के लिए बनाया whatsapp group

कोरोनावायरस: IPL फ्रेंचाइजियों ने खिलाड़ियों के सवाल-जवाब के लिए बनाया whatsapp group

हाईलाइट

  • IPL की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी लेकिन कोरनावायरस के कारण इसे 15 अप्रैल तक टाल दिया गया
  • BCCI अब IPL को अक्टूबर-नवंबर के महीने में आयोजित कराने के बारे में सोच रही है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोनावायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन का भविष्य खतरे में है। ऐसी स्थिति में खिलाड़ी अपनी फ्रेंचाइजियों से आगे की राह जानने पर निर्भर हैं और इसी कारण टीमों ने खिलाड़ियों से संपर्क बनाए रखने के लिए whatsapp group बनाए हैं। एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा कि, खिलाड़ी स्थिति को लेकर कई तरह के सवाल पूछ रहे हैं और इसी कारण प्रबंधन को लगा कि whatsapp group बनाना सही होगा जिसमें खिलाड़ी और अधिकारी आपस में बात कर सकेंगे।

अधिकारी ने कहा, खिलाड़ियों के लिए मैदान पर जाना और खेलना यही काफी मायने रखता है। आलोचक पैसे के बारे में बात कर सकते हैं, लेकिन क्रिकेटरों के लिए घरों में बैठना और यह पक्का न होना कि वह मैदान पर कब लौटेंगे यह काफी मुश्किल होता है, साथ ही यह भी कि IPL इस साल होगा या नहीं। मीडिया में कई तरह की बातें चल रही हैं और इसलिए यह फैसला लिया गया कि एक whatsapp group बनाया जाए और उनके सभी सवालों का जवाब दिया जाए।

यह खबर भी पढ़ें - क्रिकेट: युवराज बोले- धोनी और कोहली ने नहीं दिया गांगुली जितना साथ

एक और फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा कि, कुछ ऐसे युवा हैं जो पहली बार IPL खेल रहे हैं वह लगातार स्थिति को जानने को लेकर लालायित रहते हैं। ऐसे में ग्रुप बनाना सबसे सही है। अधिकारी ने कहा, बाहर की बातों को सुनना और आधी जानकारी हासिल करने से अच्छा है कि उन्हें सही स्थिति का पता चले। हाल ही में एक युवा खिलाड़ी ने पूछा था कि IPL इस साल नहीं होगा ये रिपोर्ट सही है या नहीं। इसलिए एक ऐसा ग्रुप होना सही है कि जिसमें प्रबंधन भी है।

यह खबर भी पढ़ें - Coronavirus: कोरोना से प्रभावितों की मदद के लिए बटलर निलाम कर रहे अपनी वर्ल्ड कप फाइनल की जर्सी

29 मार्च से होनी थी IPL की शुरुआत
IPL की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी लेकिन कोरनावायरस के कारण इसे 15 अप्रैल तक टाल दिया गया है। इस समय भारत में लॉकडाउन की स्थिति है और मौजूदा हालात को लेकर IPL की संभावनाएं बहुत कम दिख रही हैं। इसलिए BCCI अब IPL को अक्टूबर-नवंबर के महीने में आयोजित कराने के बारे में सोच रही है। BCCI के एक अधिकारी ने कहा कि, बोर्ड इस पर सोच रहा है, लेकिन इसके लिए जरूरी है कि ICC टी-20 विश्व कप स्थगित कर दिया जाए।

कमेंट करें
9Bzwn