comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Cricket: अश्विन, रूट और मेयर्स ICC प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित

Cricket: अश्विन, रूट और मेयर्स ICC प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित

हाईलाइट

  • अश्विन का इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन जारी
  • रूट श्रीलंका और भारत के खिलाफ प्रदर्शन के आधार पर नॉमिनेट
  • मेयर्स को बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था दोहरा शतक

डिजिटल डेस्क, दुबई। भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट और वेस्टइंडीज के काइल मेयर्स को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित किया गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने फरवरी महीने के पुरुष और महिला प्लेयर ऑफ द मंथ के नामितों की घोषणा की। महिलाओं में इंग्लैंड की टेमी ब्यूमोंट, न्यूजीलैंड की ब्रूक हालीडे और इंग्लैंड की नताली स्काइवर को इसके लिए नामित किया गया है।

अश्विन का इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन जारी
34 वर्षीय अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज में बल्ले और गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन किया। अश्विन ने दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 106 रन बनाए, जबकि तीसरे टेस्ट में उन्होंने अपने करियर में 400 विकेट लेने की उपलब्धि हासिल की। अश्विन तीन टेस्टों में 176 रन बना चुके हैं और उन्होंने 24 विकेट लिए हैं।

रूट श्रीलंका और भारत के खिलाफ प्रदर्शन के आधार पर नॉमिनेट
रूट ने श्रीलंका और भारत के खिलाफ लगातार तीन शतक जड़े जिसमें से दो दोहरे शतक थे। उन्होंने भारत के खिलाफ ना सिर्फ बल्ले से बल्कि गेंद से भी उम्दा प्रदर्शन किया है। रूट ने तीन मैचों में 333 रन बनाए और छह विकेट झटके। रूट ने पहले टेस्ट में 218 रन बनाए थे जिसकी बदौलत टीम ने भारत को हराया था।

मेयर्स को बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था दोहरा शतक
मेयर्स ने अपने पदार्पण टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ मैच विजयी 210 रन बनाए थे और और पहले टेस्ट में टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

ब्यूमोंट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में सभी तीन मुकाबलों में अर्धशतक जड़े और टीम को सीरीज में जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। उन्होंने इस सीरीज में 231 रन बनाए।

हालीडे ने भी इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया और सीरीज में 110 रन बनाए तथा दो विकेट लिए। स्काइवर ने सीरीज में 96 रन बनाए और पांच विकेट लिए। स्काइवर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज थीं।
 

कमेंट करें
l3ypt