क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कमिंस को कप्तानी संभालने के लिए मजबूर किया

Cricket Australia forced Cummins to take over the captaincy: Report
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कमिंस को कप्तानी संभालने के लिए मजबूर किया
रिपोर्ट क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कमिंस को कप्तानी संभालने के लिए मजबूर किया
हाईलाइट
  • अब कमिंस को टीम का दायित्व सौंपा गया है

डिजिटल डेस्क, सिडनी। ऑस्ट्रेलियाई नए टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने खुलासा किया है कि आठ दिसंबर से गाबा में शुरू होने वाली एशेज सीरीज के लिए टीम की कप्तानी करने से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनपर कप्तानी संभालने के लिए दबाव डाला था। क्रिकेट तस्मानिया के एक पूर्व कर्मचारी से विवाद में टिम पेन ने कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद पेन ने क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है।

बता दें कि, 2018 में दक्षिण अफ्रीका के दौरे के दौरान पूर्व क प्तान स्टीव स्मिथ और अब पेन से जुड़े विवादों को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम में बड़े बदलाव किए गए हैं। एबीसी के खेल प्रेजेंटटर कॉर्बिन मिडलमास के साथ एक इंटरव्यू में कमिंस से पूछा गया कि क्या क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) पैनल ने कप्तान नियुक्त होने से पहले उनसे कबूलनामे जैसा कुछ करवाया था, तो उन्होंने जवाब दिया, हां, कुछ सवाल थे, जिसके बारे में समिति के साथ हमने चर्चा की थी।

तब सीए के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली, चयनकर्ता टोनी डोडेमैड, सीए बोर्ड के सदस्य मेल जोन्स, सीईओ निक हॉकले और अध्यक्ष रिचर्ड फ्रायडेनस्टीन के पांच सदस्यों ने कप्तानी पद के लिए मेरा नाम चयन किया। कमिंस ने इस आशंका को भी दूर किया कि इस साल रेड-बॉल अनुभव की कमी से एशेज सीरीज में टीम के खेलने की संभावना प्रभावित होगी।

जोश हेजलवुड, मिशेल स्टार्क, डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ के अलावा, खुद कमिंस सहित कई शीर्ष ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने कोविड के कारण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर या प्रथम श्रेणी क्रिकेट में छह महीने से अधिक समय तक रेड-बॉल से प्रदर्शन नहीं किया है।

हालांकि, कमिंस ने कहा कि आईसीसी टी20 विश्व कप में मिली सफलता के साथ ही टीम आगे के मैच खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। कप्तान के रूप में पहले प्रशिक्षण सत्र के बाद कमिंस ने कहा, हमने वास्तव में मैच में अच्छा प्रदर्शन किया है।

आईएएनएस

Created On :   28 Nov 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story