इन पांच खिलाड़ियों पर बसरे करोड़ो रुपये, यह इंग्लिश ऑलराउंड बना आईपीएल का सबसे महंगा खिलाड़ी 

Crores of rupees settled on these five players, this English all-rounder became the most expensive player of IPL
इन पांच खिलाड़ियों पर बसरे करोड़ो रुपये, यह इंग्लिश ऑलराउंड बना आईपीएल का सबसे महंगा खिलाड़ी 
आईपीएल मिनी ऑक्शन इन पांच खिलाड़ियों पर बसरे करोड़ो रुपये, यह इंग्लिश ऑलराउंड बना आईपीएल का सबसे महंगा खिलाड़ी 
हाईलाइट
  • सैम करन को पंजाब किंग्स की टीम ने 18.50 करोड़ रुपये में खरीदा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2023 के लिए कोच्ची में हुई खिलाड़ियों की नीलामी ने इस बार सभी रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं। नीलामी में शुरुआत से ही सभी टीमें खिलाड़ियों पर करोड़ों रुपये लुटाती नजर आई। अक्सर देखा जाता है कि मेगा ऑक्शन से ज्यादा मिनी ऑक्शन में खिलाड़ियों की मांग रहती हैं। खिलाड़ियों की संख्या कम होने की वजह से टीमें एक ही खिलाड़ी पर करोड़ों रुपये खर्च कर देती हैं। इस मिनी ऑक्शन में भी ऐसा ही देखने मिला। आइए जानते हैं कौन से पांच खिलाड़ी इस मिनी ऑक्शन में सबसे महंगे बिके-  

सैम करन- इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंड सैम करन इस मिनी ऑक्शन ही नहीं बल्कि आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने हैं। सैम करन को पंजाब किंग्स की टीम ने 18.50 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया। चेन्नई, मुंबई, बैंगलोर, लखनऊ समेत कई टीमों ने करन को खरीदने की कोशिश की। लेकिन अंत में पंजाब की टीम ने मुंबई को पीछे छोड़ते हुए सैम को अपनी टीम में शामिल कर लिया। 

IPL 2023 Auction: सैम कुर्रन बने आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी, पंजाब  किंग्स ने 18.50 करोड़ में खरीदा

कैमरन ग्रीन- ऑस्ट्रेलिया के युवा ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन के आईपीएल ऑक्शन में शामिल होते ही माना जा रहा था कि वो इस नीलामी के सबसे महंगे खिलाड़ी होंगे। आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई ने शुरुआत से ही कैमरन पर बोली लगाई और बैंगलोर, दिल्ली को पीछे छोड़ते हुए उन्हें 17.50 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया। कैमरन आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बने। 

आईपीएल 2023 नीलामी में फ्रेंचाइजियों के बीच कैमरून ग्रीन के लिए छिड़ेगी  जंग! - क्रिकट्रैकर हिंदी

बेन स्टोक्स- इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और दुनिया के सबसे बेस्ट ऑलराउंडर्स में से एक बेन स्टोक्स इस नीलामी में तीसरे सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। स्टोक्स को चेन्नई की टीम ने अपने इतिहास की सबसे बड़ी बोली लगाकर खरीदा। राजस्थान, बैंगलोर और लखनई जैसी टीमों को मात देते हुए चेन्नई ने स्टोक्स को 16.50 करोड़ रुपये में खरीदा। 

ben stokes wil reach uae on saturday: बेन स्टोक्स शनिवार को पहुंचेगे UAE

निकोलस पूरन- वेस्टइंडीज टीम के पूर्व कप्तान निकोलस पूरन एक बार फिर से सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। लेकिन इस बार पूरन पिछली बार से भी महंगे बिके हैं। निकोलस पूरन को लखनऊ की टीम ने 16 करोड़ रुपये में खरीदा। पूरन इस ऑक्शन के चौथे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। 

IPL 2022, SRH vs RR: Nicholas Pooran Goes For Duck On Debut As RR Beat SRH  By 61 Runs

हैरी ब्रुक- इसी महीने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टी-20 जैसी पारियां खेल तीन शतक लगाने वाले हैरी ब्रुक का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। पहली बार आईपीएल ऑक्शन में शामिल होने वाले ब्रुक को हैदराबाद की टीम ने बैंगलोर और राजस्थान को पीछे छोड़ते हुए 13.25 करोड़ रुपये में खरीदा।

T20 World Cup: England's Harry Brook looking to learn from his mistakes  ahead of New Zealand clash | PlanetSport

Created On :   24 Dec 2022 4:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story