सीएसए ने भारत दौरे के कार्यक्रम की पुष्टि की, पहला टेस्ट 26 दिसंबर को

CSA confirms India tour schedule, first Test on December 26
सीएसए ने भारत दौरे के कार्यक्रम की पुष्टि की, पहला टेस्ट 26 दिसंबर को
भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा सीएसए ने भारत दौरे के कार्यक्रम की पुष्टि की, पहला टेस्ट 26 दिसंबर को
हाईलाइट
  • सीएसए ने भारत दौरे के कार्यक्रम की पुष्टि की
  • पहला टेस्ट 26 दिसंबर को

डिजिटल डेस्क, जोहानसबर्ग। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने सोमवार को 26 दिसंबर से शुरू होने वाले दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे के ताजा कार्यक्रम तय किए जाने की पुष्टि की।

सीएसए ने कहा, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के लिए दौरे के ताजा कार्यक्रम की पुष्टि करना खुशी की बात है। जैसा कि सप्ताहांत में घोषित किया गया था, दौरे को तीन श्रृंखला से घटाकर दो कर दिया गया है। बेटवे टेस्ट और एक दिवसीय भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ सफल जुड़ाव के बाद अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला चार स्थानों पर 26 दिसंबर से 23 जनवरी 2022 तक होगी।

न्यूलैंड्स अब जनवरी में प्रोटियाज और भारत के बीच तीसरे टेस्ट की मेजबानी करेगा, जिसमें नए साल का टेस्ट वांडर्स में स्थानांतरित हो जाएगा। वांडर्स 17 दिसंबर से तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट की मेजबानी करने के लिए तैयार था, लेकिन कोविड-19 के नए स्वरूप ओमिक्रोन के उद्भव ने इस पर फिर से विचार करने के लिए प्रेरित किया।

पहला टेस्ट अब 26 दिसंबर से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में होगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट वांडर्स में (3-7 जनवरी) और तीसरा टेस्ट न्यूलैंड्स (11-15 जनवरी) में होगा। वनडे सीरीज के पहले दो मैच पार्ल के बोलैंड पार्क और तीसरे न्यूलैंड्स में खेले जाएंगे।

चार मैचों की टी20 सीरीज को स्थगित कर दिया गया है।

सीएसए ने कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ सफल जुड़ाव के बाद, चार मैचों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला को नए साल में अधिक उपयुक्त समय के लिए फिर से तय किया जाएगा।

यह टेस्ट श्रृंखला आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के नए चक्र का हिस्सा बनेगी, जबकि एकदिवसीय श्रृंखला आईसीसी पुरुष विश्व कप सुपर लीग, 2023 आईसीसी पुरुष विश्व कप के लिए योग्यता टूर्नामेंट का हिस्सा बनेगी।

भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा :

पहला टेस्ट : दिसंबर 26-30, सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन

दूसरा टेस्ट : 3-7 जनवरी, वांडर्स, जोहान्सबर्ग

तीसरा टेस्ट : 11-15 जनवरी, न्यूलैंड्स, केप टाउन

पहला वनडे : 19 जनवरी, बोलैंड पार्क, पार्ली

दूसरा वनडे : 21 जनवरी, बोलैंड पार्क, पार्ली

तीसरा वनडे : 23 जनवरी, न्यूलैंड्स, केप टाउन।

 

(आईएएनएस)

Created On :   6 Dec 2021 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story