CSK vs RR: राजस्थान ने चेन्नई को 7 विकेट से हराया, जोस बटलर ने शानदर 70 रन बनाए

CSK vs RR: राजस्थान ने चेन्नई को 7 विकेट से हराया, जोस बटलर ने शानदर 70 रन बनाए
हाईलाइट
  • चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला

डिजिटल डेस्क, अबु धाबी। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के 37वें मैच में आज राजस्थान रॉयलस (RR) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 7 विकेट से हरा दिया। अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। चेन्नई ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 125 रन बनाए। इस सीजन में यह किसी भी टीम का पहले बल्लेबाजी करते हुए सबसे कम स्कोर है। चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा 35* रन रविंद्र जडेजा ने बनाए। एमएस धोनी ने 28 और सैम करन ने 22 रन की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम ने 17.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। राजस्थान के लिए सबसे ज्यादा 69* रन जोस बटलर ने बनाए। राजस्थान के लिए जोफ्रा आर्चर, कार्तिक त्यागी, श्रेयस गोपाल और राहुल तेवतिया ने 1-1 विकेट चटकाया। वहीं चेन्नई की तरफ से दीपक चाहर ने 2 विकेट चटकाए। एक विकेट जोस हेजलवुड को मिला।

राजस्थान की पारी:
लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। बेन स्टोक्स और रॉबिन उथप्पा इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके। स्टोक्स को 19 रन के निजी स्कोर पर दीपक चाहर ने बोल्ड किया। इसके बाद उथप्पा (4) को जोश हेजलवुड ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। संजू सैमसन की खराब फॉर्म इस मैच में जारी रही। सैमसन ने 3 बॉल खेलीं, लेकिन अपना खाता भी नहीं खोल सके। उन्हें दीपक चाहर ने आउट किया। धोनी ने विकेट के पीछे उनका शानदार कैच पकड़ा। इसके बाद बटलर और स्मिथ ने चौथे विकेट लिए 98 रन की पार्टनरशिप कर इस मैच को जीत लिया। जोस बटलर ने आईपीएल में अपनी 11वीं फिफ्टी लगाई। उन्होंने 48 बॉल पर 70 रन की पारी खेली। स्टीव स्मिथ ने नाबाद 26 रन बनाए।

Capture

चेन्नई की पारी:
इससे पहले चेन्नई के बल्लेबाज 20 ओवर में 5 विकेट पर 125 रन ही बना पाए। चेन्नई ने कितनी धीमी बल्लेबाजी की इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि चेन्नई की पारी में सिर्फ एक ही छक्का लगा। वो भी उनके ओपनर सैम करन ने लगाया। चेन्नई की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। ओपनर फाफ डु प्लेसिस कुछ खास नहीं कर सके और 10 रन बनाकर आउट हुए। जोफ्रा आर्चर ने उन्हें जोस बटलर के हाथों कैच कराया। इसके बाद शेन वॉटसन भी 8 रन बनाकर कार्तिक त्यागी की बॉल पर आउट हुए। सैम करन 22 और रायडू 13 के आउट होने के बाद चेन्नई पूरी तरह से बैकफुट पर आ गई। 56 रन पर 4 विकेट गवाने के बाद कप्तान एमएस धोनी ने रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर 51 रन की पार्टनरशिप की और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। धोनी ने 28 और जडेजा ने 35* रन की पारी खेली।    
chennai

 

दोनों टीमें:
चेन्नई ने इस मैच के लिए टीम में दो बदलाव किए थे। चोटिल ब्रावो की जगह टीम में जोस हेजलवुड और कर्ण शर्मा की जगह पीयूष चावला को शामिल किया गया था। राजस्थान ने भी टीम में एक बदलाव किया था। जयदेव उनादकट की जगह अंकित राजपूत को मौका मिला था। वहीं महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। 

राजस्थान रॉयल्स: 
रॉबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन (WK), स्टीवन स्मिथ (C), जोस बटलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत, कार्तिक त्यागी

चेन्नई सुपर किंग्स: 
फाफ डु प्लेसिस, सैम करन, शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (WK/C), रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, दीपक चाहर, पीयूष चावला, शार्दुल ठाकुर, जोश हेजलवुड

Created On :   19 Oct 2020 1:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story