कनेरिया ने पाक PM इमरान से मदद की गुहार लगाई, कहा- मेरा जीवन अच्छा नहीं चल रहा है

Danish Kaneria seeks help from Imran Khan, Said help me My Life is not in good shape
कनेरिया ने पाक PM इमरान से मदद की गुहार लगाई, कहा- मेरा जीवन अच्छा नहीं चल रहा है
कनेरिया ने पाक PM इमरान से मदद की गुहार लगाई, कहा- मेरा जीवन अच्छा नहीं चल रहा है

डिजिटल डेस्क। क्रिकेट से बैन चल रहे स्पिनर दानिश कनेरिया ने गुरुवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और क्रिकेट प्रशासकों से मदद की गुहार लगाते हुए कहा कि, उनका जीवन अच्छा नहीं चल रहा है। इंग्लीश क्लब एसेक्स के लिए खेलते हुए स्पॉट फिक्सिंग के दोषी पाए गए कनेरिया ने एक बयान में कहा कि, समय के साथ उन्होंने अपने मुद्दों को सुलझाने के लिए पाकिस्तान और दुनिया भर में कई लोगों से संपर्क किया है। लेकिन उन्हें अब तक कोई सहायता नहीं मिली है। जबकि, पाकिस्तान के कई अन्य क्रिकेटरों के मुद्दों को हल कर दिया गया है।

कनेरिया ने कहा, मेरा जीवन अच्छी स्थिति में नहीं है और मैंने अपने मुद्दों को हल करने के लिए पाकिस्तान और दुनिया भर में कई व्यक्तियों से संपर्क किया। फिर भी, मुझे कोई मदद नहीं मिली है। हालांकि पाकिस्तान के कई क्रिकेटरों के मुद्दों को सुलझा लिया गया है। उन्होंने कहा, एक क्रिकेटर के रूप में मैंने पाकिस्तान के लिए हरसंभव मदद की और मुझे इस पर बहुत गर्व है। मुझे विश्वास है कि जरूरत के समय में पाकिस्तान के लोग मेरी मदद करेंगे। 

कनेरिया ने कहा, मुझे पाकिस्तान के सभी दिग्गज खिलाड़ियों का समर्थन चाहिए। जिसमें पाकिस्तान के माननीय प्रधान मंत्री इमरान खान और अन्य देशों के क्रिकेट प्रशासक भी शामिल हैं। ताकि मुझे इस मुश्किल से बाहर निकाला जा सके, कृपया आगे आएं और मेरी मदद करें। कनेरिया ने पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर की तारीफ भी की है। जिन्होंने कहा था कि कनेरिया से टीम में धार्मिक आधार पर भेदभाव होता था। कनेरिया ने कहा कि, शोएब ने बहादुरी भरा काम किया है।

कनेरिया ने कहा, आज मैंने शोएब अख्तर का इंटरव्यू टीवी पर देखा। मैं व्यक्तिगत रूप से अख्तर को शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि, उन्होंने दुनिया को सच बताया। इसी के साथ मैं उन सब लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्होंने एक क्रिकेटर के रूप में मेरी मदद की है। मैं मीडिया, सही क्रिकेट प्रशासकों और पाकिस्तानी नागरिकों का मुझे सपॉर्ट करने के लिए तहे दिल से शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।

दरअसल, शोएब ने गेम ऑन है नाम के एक क्रिकेट शो में कहा था, मेरे करियर में मेरा दो तीन प्लेयर्स से झगड़ा हुआ। मैंने कहा कि, अगर कोई हिंदू है तो भी वो खेलेगा और उसी हिंदू ने हमें टेस्ट सीरीज जिताई।" शोएब ने कहा, "बात खुल जाएगी, लेकिन बता दूं कि कुछ प्लेयर्स ने मुझसे यहां तक कहा कि ये (दानिश) यहां से खाना क्यों ले रहा है? मैंने उनसे कहा कि मैं तुम्हें यहां से उठाकर बाहर फेंक दूंगा। कप्तान होगे, तुम अपने घर के... वो तुम्हें 6-6 विकेट लेकर दे रहा है। इंग्लैंड में दानिश और शमी ने ही हमें सीरीज जिताई थी।

शोएब अख्तर के खुलासे के बाद जब इस बारे में में दानिश कनेरिया से पूछा गया तो उन्होंने कहा, "शोएब अख्तर ने जो आरोप लगाए हैं, वे पूरी तरह सही हैं। पाकिस्तानी टीम के कुछ खिलाड़ी मेरे साथ खाना तक नहीं खाते थे, क्योंकि मैं एक हिंदू था। शोएब ने सब सही बताया है। मैं उनके नाम भी जाहिर कर सकता हूं जो मुझसे बात करने में हिचकिचाते थे क्योंकि मैं एक हिंदू था। पहले मुझमें हिम्मत नहीं थी, लेकिन अब सब कह सकता हूं।

बता दें कि कनेरिया ने 2000 से 2010 के बीच पाकिस्तान की तरफ से क्रिकेट खेला। कनेरिया पाकिस्तान के लिए खेलने वाले केवल दूसरे हिंदू खिलाड़ी हैं। पाकिस्तानी टीम में पहले हिंदू खिलाड़ी अनिल दलपत थे जो एक विकेटकीपर के तौर पर 1980 के दशक में टीम में शामिल हुए थे। कनेरिया ने अपने करियर में 261 विकेट हासिल किए। स्पॉट फिक्सिंग के एक मामले में कनेरिया को दोषी पाया गया था जिसके बाद ECB ने 2012 में उन पर लाइफ टाइम बैन लगा दिया था।

Created On :   27 Dec 2019 8:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story