comScore

Ind Vs Eng Test: पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर की भविष्यवाणी, भारत सीरीज पर 4-0 या 3-0 से कब्जा जमाएगा

Ind Vs Eng Test: पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर की भविष्यवाणी, भारत सीरीज पर 4-0 या 3-0 से कब्जा जमाएगा

हाईलाइट

  • भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 5 फरवरी से चेन्नई में
  • टेस्ट सीरीज से पहले पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर डेविड लॉयड की भविष्यवाणी
  • भारत इस सीरीज में 4-0 या 3-0 से कब्जा जमाएगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज की शुरुआत 5 फरवरी से चेन्नई में हो रही है। टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर डेविड लॉयड ने जीत-हार की भविष्यवाणी की है। लॉयड को लगता है कि भारत इस सीरीज में 4-0 या 3-0 से कब्जा जमाएगी। बता दें कि दोनों ही टीमों ने अपनी पिछली सीरीज जीती है। इंग्लैंड ने जहां श्रीलंका को उसकी जमीन पर 2-0 से हराया तो वहीं टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर 2-1 से मात दी।

डेविड ने कहा, ' सीरीज में भारतीय टीम ही फेवरेट होगी लेकिन यह इंग्लैंड के लिए अच्छा होगा कि वह एक अंडरडॉग की तरह उतरेंगे। श्रीलंका में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने का फायदा इंग्लैंड की टीम को मिलेगा क्योंकि भारत में कंडीशन लगभग वैसी ही मिलेगी। अगर मुझे इस सीरीज में किसी पर दांव लगाना हो तो वह भारतीय टीम ही होगी।' उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि सीरीज का नतीजा भारत के पक्ष में 3-0 या फिर 4-0 हो सकता है लेकिन अगर मैं गलत साबित हुआ तो मुझे काफी अच्छा लगेगा।'

बता दें कि इस सीरीज का पहला मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम में 5 फरवरी से खेला जाना है। दूसरा टेस्ट - 13 फरवरी से 17 फरवरी तक चेन्नई में होगा। तीसरा टेस्ट - 24 फरवरी से 28 फरवरी तक अहमदाबाद में और चौथा टेस्ट- 4 मार्च से 7 मार्च के बीच अहमदाबाद में होगा। इस सीरीज का नतीजा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का रास्ता भी है। भारत अगर इंग्लैंड को 2-0, या 3-0 से सीरीज में हरा देता है तो उसकी फाइनल की टिकट पक्की हो जाएगी।

 वहीं इंग्लैंड को फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को 4-0 या 3-0 से मात देनी होगी जो निश्चित तौर पर काफी कठिन चुनौती होगी। 70.0 परसेंटेज पॉइंट के साथ दूसरे पायदन पर काबिज न्यूजीलैंड की फाइनल में जगह पक्की हो गई है। वहीं भारतीय टीम के 71.7 परसेंटेज पॉइंट हैं। यदि टीम इंडिया 2-1 के अंतर से भी जीत हासिल करती है तो वह फाइनल में पहुंच जाएगी। इस स्कोर लाइन से भारत के 69.44 परसेंटेज पॉइंट होंगे और वह ऑस्ट्रेलिया से आगे टॉप-2 में रहेगी।
 

कमेंट करें
AOL5f