comScore

DC vs SRH : हैदराबाद की शानदार जीत, दिल्ली को 5 विकेट से हराया, बेयरस्टो की आतिशी पारी


हाईलाइट

  • सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच IPL-12 का 16वां मैच खेला जा रहा है।
  • हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।
  • यह मैच दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेला जा रहा है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए IPL-12 के 16वें मैच में हैदराबाद ने दिल्ली को 5 विकेट से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 129 रन बनाए। दिल्ली के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 43 रन की पारी खेली। इसके जवाब में हैदराबाद ने 130 रनों का टारगेट 19वें ओवर में चेज कर लिया। हैदराबाद के लिए बेयरस्टो ने सबसे ज्यादा 48 रन बनाए।

130 रनों का पीछा करने उतरी हैदराबाद टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही। जॉनी बेयरस्टो और डेविड वार्नर ने पहले विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी की। बेयरस्टो के रूप में हैदराबाद का पहला विकेट गिरा। बेयरस्टो ने 28 गेंदों पर 9 चौके और 1 छक्के की मदद से 48 रन बनाए। हालांकि उनके आउट होने के बाद हैदराबाद की टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। विजयशंकर (16), मनीष पांडे (10) और दीपक हुड्डा (10) जल्दी आउट हो गए। इसके बाद युसुफ पठान और मो नबी ने टीम को जीत दिला दी। दिल्ली के लिए संदीप लामिछाने, अक्षर पटेल, रबाडा, इशांत शर्मा और राहुल तेवतिया ने 1-1 विकेट लिए।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर पृथ्वी शॉ 11 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार का पहला शिकार बने। इसके बाद शिखर धवन (12) हैदराबाद के स्पिनर मो नबी को स्वीप मारने के चक्कर में थर्ड मैन पर कैच आउट हो गए। इन दोनों के आउट होने के बाद ऋषभ पंत, राहुल तेवतिया और कॉलिन इंग्रम भी कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी आउट हो गए। लगातार अंतराल पर विकेट गिरने से दिल्ली की पूरी पारी लड़खड़ा गई और 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर केवल 129 रन ही बना सकी। कप्तान श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 41 गेंदों पर 43 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और एक छक्का लगाया। हैदराबाद की ओर से भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद नबी और सिद्दार्थ कौल ने 2-2 विकेट लिए। वहीं संदीप शर्मा और राशिद खान को 1-1 विकेट मिला।

इससे पहले हैदराबाद टीम के कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हैदराबाद की टीम ने इस मैच के लिए कोई बदलाव नहीं किया था। वहीं दिल्ली की टीम ने इस मैच के लिए तीन बदलाव किए थे। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, ऑलराउंडर अक्षर पटेल और स्पिनर राहुल तेवतिया की टीम में वापसी हुई थी। यह मैच दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेला गया।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कॉलिन इंग्रम, क्रिस मॉरिस, अक्षर पटेल, राहुल तेवतिया, कागिसो रबाडा, संदीप लामिछाने, इशांत शर्मा

सनराइजर्स हैदराबाद : भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), डेविड वार्नर, विजय शंकर, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, दीपक हुड्डा, राशिद खान, मोहम्मद नबी, संदीप शर्मा, सिद्दार्थ कौल

कमेंट करें
ztDBx