प्रसारण : डीडी स्पोर्ट्स भारत के वेस्टइंडीज दौरे का करेगा प्रसारण

July 15th, 2022

हाईलाइट

  • डीडी स्पोर्ट्स भारत के वेस्टइंडीज दौरे का करेगा प्रसारण

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश का मुख्य सार्वजनिक खेल प्रसारक डीडी स्पोर्ट्स भारत के वेस्टइंडीज दौरे का प्रसारण करेगा, जो 22 जुलाई से 7 अगस्त तक होने वाला है। 15 वर्षों में यह पहली बार होगा, जब डीडी स्पोर्ट्स विशेष रूप से भारत के एक श्रृंखला की मेजबानी करेगा। अप्रैल 2021 में फैनकोड क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के साथ चार साल का करार करने वाला पहला डिजिटल प्लेटफॉर्म बन गया, जिसने 2024 तक कैरिबियन में लगभग 150 अंतरराष्ट्रीय और 250 घरेलू क्रिकेट मैचों के लिए विशेष प्रसारण अधिकार हासिल किए।

इस सौदे में आगामी भारत का वेस्टइंडीज दौरा भी शामिल है, जिसमें तीन वनडे और पांच टी20 शामिल हैं, जहां मैचों को फैनकोड ऐप पर लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा। यह सुनिश्चित करने के लिए कि केवल टेलीविजन दर्शक भारत के वेस्टइंडीज दौरे से न चूकें, फैनकोड ने डीडी स्पोर्ट्स को डीडी फ्रीडिश के अलावा सभी केबल और डीटीएच प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होने के लिए टीवी अधिकारों की पेशकश की है।

प्रसार भारती के सीईओ मयंक कुमार अग्रवाल ने कहा, क्रिकेट भारत में खेल और मनोरंजन में हमेशा से अग्रणी रहा है। तेजी से बढ़ते डिजिटल युग में भी, टेलीविजन पर स्पोर्ट्स उपभोग के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार और दर्शक बने हुए हैं और हम पश्चिम के आगामी भारत दौरे को लेकर खुश हैं। डीडी स्पोर्ट्स के माध्यम से जनता के लिए इंडीज दौरे की मेजबानी करेंगे।

उन्होंने आगे कहा, जबकि फैनकोड खेल प्रशंसकों के लिए एक अद्वितीय डिजिटल अनुभव का निर्माण कर रहा है, डीडी स्पोर्ट्स के अधिकारों के विस्तार का मतलब श्रृंखला को सभी खेल प्रशंसकों तक पहुंचाना होगा। श्रृंखला भारत में प्राइम-टाइम स्लॉट के दौरान खेली जाएगी, जिसमें वनडे शाम 7 बजे आईएसटी और टी20 रात 8 बजे से शुरू होंगे। वनडे मैच पूरी तरह से पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद में खेले जाएंगे। वहीं, टी20 त्रिनिदाद, सेंट किट्स एंड नेविस और लॉडरहिल, फ्लोरिडा में खेले जाएंगे।

फैनकोड के सह-संस्थापक प्रसन्ना कृष्णन ने कहा, फैनकोड का एकमात्र उद्देश्य उत्कृष्ट उपयोगकर्ता अनुभव और प्रशंसकों के लिए खेल को देखने के लिए उत्कृष्ट उपयोगकर्ता अनुभव और समाधान प्रदान करेगा, जो सरकार के परिवर्तन के दृष्टिकोण के अनुरूप है। छोटे शहरों और कस्बों में डीडी स्पोर्ट्स की पहुंच अच्छी है, जो इसे वेस्टइंडीज के भारत दौरे के प्रसारण के लिए आदर्श मंच बनाती है, जबकि हम राष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसकों के लिए एक बेहतर डिजिटल अनुभव का निर्माण जारी रखेंगे।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.