जडेजा को तैयार करने का मिलेगा समय : बद्रीनाथ

Dhonis better decision before IPL 2022, Jadeja will get time to prepare: Badrinath
जडेजा को तैयार करने का मिलेगा समय : बद्रीनाथ
आईपीएल 2022 से पहले धोनी का बेहतर निर्णय जडेजा को तैयार करने का मिलेगा समय : बद्रीनाथ
हाईलाइट
  • धोनी
  • जिनके तहत सीएसके ने आईपीएल में 204 मैचों में रिकॉर्ड 121 जीत दर्ज की है

डिजिटल डेस्क, गोवा। भारत के पूर्व क्रिकेटर सुब्रमण्यम बद्रीनाथ को लगता है कि एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स का नेतृत्व रवींद्र जडेजा को सौंपने का एक समझदारी भरा फैसला किया है, क्योंकि करिश्माई कप्तान अभी भी मैच खेलेंगे और उनके पास ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को तैयार करने और ऑन-फील्ड निर्णय लेने में मदद करने का समय होगा।

आईपीएल 2022 की शुरुआत से पहले 40 वर्षीय धोनी ने गुरुवार को सीएसके की कप्तानी जडेजा को सौंपने का फैसला किया। स्टार ऑलराउंडर, जो 2012 से चेन्नई सुपर किंग्स का अभिन्न अंग रहे हैं, धोनी और सुरेश रैना के बाद चेन्नई स्थित फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करने वाले केवल तीसरे खिलाड़ी होंगे।

धोनी, जिनके तहत सीएसके ने आईपीएल में 204 मैचों में रिकॉर्ड 121 जीत दर्ज की है, इस सीजन और उसके बाद भी फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व करना जारी रखेंगे। सीएसके में धोनी की कप्तानी में खेलने वाले 41 वर्षीय बद्रीनाथ को लगता है कि माही अब अपने करियर के चरम पर नहीं है, यह देखते हुए कप्तानी को सौंपना एक बेहतर और प्रगति निर्णय है।

उन्होंने कहा, एमएस धोनी जो करते हैं उसमें निश्चित रूप से कुछ योजना होती और उन्होंने निश्चित रूप से पिछले एक-एक साल के लिए इसके बारे में सोचा होगा। घोषणा अभी आई है, लेकिन यह शायद पहले ही प्लान किया होगा। जडेजा अभी एक वरिष्ठ खिलाड़ी हैं और सभी में प्रारूप में खेल रहे हैं। मुझे यकीन है कि वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे और धोनी भी मैदान पर हैं, इसलिए यह ऑलराउंडर के लिए फायदेमंद होगा।

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आईपीएल 2022 के लिए मेजबान ब्रॉडकास्टर में शामिल होने से पहले गोवा में पोकर खेलते हुए कुछ क्वालिटी टाइम बिता रहे हैं। स्टाइलिश बल्लेबाज ने क्रिकेटरों की स्वाभाविक प्रगति के बारे में भी बताया और धोनी आगामी आईपीएल सीजन में जडेजा को कैसे तैयार कर सकते हैं और निर्णय लेने में उनकी कैसे मदद कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, यह एक स्वाभाविक प्रगति है, हर क्रिकेटर को इससे गुजरना पड़ता है और हम सभी जानते हैं कि एमएस धोनी अपने करियर के चरम पर नहीं हैं। इसलिए यह किसी न किसी बिंदु पर होने वाला था। शायद, यह उनका आखिरी सीजन है।

उन्होंने आगे कहा, यह बेहतर है, क्योंकि एमएस वहां होंगे और वह एक कप्तान तैयार कर सकते हैं। जब वह नहीं होते और जडेजा मैदान पर अकेले रह जाते हैं, तो जडेजा के लिए थोड़ी मुश्किल होती। धोनी, जो फरवरी 2008 में आयोजित आईपीएल की पहली नीलामी में सबसे महंगे खरीददार थे, वे सभी आईपीएल सीजन के दौरान सीएसके के कप्तान रहे हैं, जिसमें फ्रेंचाइजी ने भाग लिया है।

उनके नेतृत्व में, सीएसके ने चार मौकों पर 2010, 2011, 2018 और 2021 में आईपीएल ट्रॉफी जीती। इसके अलावा, सीएसके भी पांच मौकों पर 2008, 2012, 2013, 2015 और 2019 में उपविजेता रहा। बद्रीनाथ का मानना है कि महान क्रिकेटर चार बार के चैंपियन की सेवा करना जारी रखेंगे और एक खिलाड़ी या संरक्षक के रूप में उनका बड़ा प्रभाव होगा।

सीएसके के पूर्व क्रिकेटर ने कहा, धोनी की विरासत निश्चित रूप से सीएसके के लिए बड़ी है। उन्होंने उन्हें चार खिताब दिलाए हैं, जो फ्रेंचाइजी के लिए बड़े प्रभावों में से एक रहा है और यह जारी रहेगा। मुझे यकीन है कि वह सीएसके के साथ शामिल होंगे, शायद एक खिलाड़ी के रूप में, शायद कई और वर्षों के लिए एक संरक्षक बनकर।

तमिलनाडु के क्रिकेटर भी बल्लेबाज के रूप में जडेजा की प्रगति से काफी प्रभावित हैं, उन्होंने कहा कि यह ऑलराउंडर अब 4डी क्रिकेटर बन जाएगा। जडेजा हमेशा एक अच्छे गेंदबाज और बल्लेबाज रहे हैं लेकिन पिछले दो साल में उनकी बल्लेबाजी में काफी सुधार हुआ है। उनकी प्रभावशाली बल्लेबाजी उन्हें एक बेहतर खिलाड़ी बनाती है। अब चौथा आयाम होगा और कप्तानी भी होगी।

आईपीएल का 15वां सीजन 26 मार्च को वानखेड़े स्टेडियम में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और उपविजेता कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच भिड़ंत के साथ शुरू होगा।

आईएएनएस

Created On :   25 March 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story