comScore

ENG VS AUS: ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड को 24 रन से हराया, सीरीज में 1-1 से बराबरी की

ENG VS AUS: ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड को 24 रन से हराया, सीरीज में 1-1 से बराबरी की

हाईलाइट

  • इंग्लैंड ने वनडे सीरीज के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हराया
  • इंग्लैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी की
  • सीरीज निर्णायक वनडे मैच 16 सितंबर को मैनचेस्टर में ही खेला जाएगा

डिजिटल डेस्क। इंग्लैंड ने रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेले गए वनडे सीरीज के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हराया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। इससे पहले सीरीज के पहले वनड मैच में ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान इंग्लैंड को 19 रन से हराया। मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 231 रन बनाए। इस लक्ष्य का पिछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया 48.4 ओवर में 207 रन पर ही ऑलआउट हो गई। मैच में इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को मैन ऑफ द मैच चुना गया। अब सीरीज का तीसरा और निर्णायक वनडे मैच 16 सितंबर को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में ही खेला जाएगा। 

इयोन मोर्गन ने 42 रन की पारी खेली
मैच में इंग्लैंड के लिए कप्तान इयोन मोर्गन ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 52 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 42 रन बनाए। जो रूट ने 73 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 39 रन का योगदान दिया। टॉम कुरेन ने 37 और आदिल रशीद ने 35 रन बनाए। वहीं क्रिस वोक्स ने 26 और जेसन रॉय ने 21 रन का योगदान दिया। इनके अलावा इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज 10 आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया। ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जंपा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। मिशेल स्टार्क ने 2 विकेट लिए। जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और मिशेल मार्श ने 1-1 विकेट लिया। 

एरॉन फिंच ने अर्धशतक जड़ा
वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच में कप्तान एरॉन फिंच ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 105 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 73 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। मार्नस लाबुशाने ने 48, एलेक्स कैरी ने 36 और पैट कमिंस ने 11 रन का योगदान दिया। इनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के 7 बल्लेबाज 10 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए। वहीं इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर, सैम कुरन और क्रिस वोक्स ने 3-3 विकेट लिए। आदिल रशीद को 1 विकेट मिला। 

हेड टू हेड
ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच अब तक 151 वनडे मैच खेले गए हैं। जिसमें से ऑस्ट्रेलिया ने 83 जीते और इंग्लैंड ने 63 मैचों में जीत दर्ज की है। 2 मैच टाई और 3 बेनतीजा रहे हैं। वहीं इंग्लैंड के घर में दोनों के बीच अब तक 72 वनडे मैच खेले गए हैं। जिसमें से ऑस्ट्रेलिया ने 32 और मेजबान इंग्लैंड ने 36 मैच जीते हैं। 2-2 मैच टाई और बेनतीजा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच अब तक 22 वनडे सीरीज खेली गई हैं। जिसमें से ऑस्ट्रेलिया ने 12 और इंग्लैंड ने 10 सीरीज जीती हैं। 

वहीं दोनों टीमों के बीच इंग्लैंड में 15 सीरीज हुई हैं। जिसमें से मेजबान इंग्लैंड ने 8 और ऑस्ट्रेलिया ने 7 सीरीज जीती हैं। इंग्लैंड की धरती पर दोनों देशों के बीच इससे पहले सितंबर 2015 में 5 मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी। तब इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में 3-2 से हराया था। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 2 वनडे सीरीज हुई और दोनों में ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा था। अब ऑस्ट्रेलिया के पास 5 साल बाद इंग्लैंड की धरती पर उसके खिलाफ वनडे सीरीज जीतने का मौका है। 

दोनों टीमें

इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरेस्टो, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कुरन, टॉम कुरन, आदिल रशीद, जो रूट, जेसन रॉय, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

रिजर्व खिलाड़ी: साकिब महमूद, डेविड मलान और फिल साल्ट।

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस (उपकप्तान), जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशाने, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, डैनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाय, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर।
 

कमेंट करें
iIFq0