महिला क्रिकेट टीम की दो दिग्गज खिलाड़ियों ने आपस में रचाई शादी, 'पति-पत्नी' बनने के लिए पांच साल किया इंतजार

Englands women cricketers Katherine Brunt and Natalie Sciver married with each other in a private ceremony
महिला क्रिकेट टीम की दो दिग्गज खिलाड़ियों ने आपस में रचाई शादी, 'पति-पत्नी' बनने के लिए पांच साल किया इंतजार
महिला क्रिकेटर्स की शादी महिला क्रिकेट टीम की दो दिग्गज खिलाड़ियों ने आपस में रचाई शादी, 'पति-पत्नी' बनने के लिए पांच साल किया इंतजार
हाईलाइट
  • पहले भी महिला खिलाड़ी कर चुकी है समलैंगिक विवाह

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड की दो महिला खिलाड़ी नेट सीवर और कैथरीन ब्रंट रविवार (29 मई) को शादी के बंधन में बंध गई। दोनों ने वीकेंड पर एक प्राइवेट सेरेमनी में शादी की। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने दोनों खिलाड़ियों को बधाई देते हुए, इस बात की जानकारी ट्विटर पर साझा की। करीब पांच साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों ने अपनी जिंदगी साथ शुरू करने का फैसला किया। 

इससे पहले ब्रंट और सीवर ने अक्टूबर 2019 में सगाई कर ली थी और दोनों 2020 में शादी करने वाले थे, लेकिन लेकिन कोरोनावायरस महामारी के चलते इसे स्थगित करना पड़ा। 

इस समारोह में कप्तान हीथर नाइट, डैनी व्याट, ईसा गुहा, जेनी गुन सहित इंग्लैंड टीम के वर्तमान और पूर्व सदस्य शामिल हुए।

ऐसा रहा है क्रिकेट करियर 

नेट सीवर ने इंग्लैंड के लिए 7 टेस्ट, 89 वन-डे और 91 टी-20 में क्रमशः 343, 2711 और 1720 रन बनाए है वहीं कैथरीन ब्रंट ने 14 टेस्ट, 140 वन-डे और 96 टी-20 में क्रमशः 51, 167 और 98 विकेट चटकाए है। 

सीवर और ब्रंट 2017 एकदिवसीय विश्व कप विजेता टीम के सदस्य भी है। दोनों ने 2022 एकदिवसीय विश्व कप में भी भाग लिया, जिसमें उनकी टीम उपविजेता रही थी।

पहले भी महिला खिलाड़ी कर चुकी है समलैंगिक विवाह

नेट सीवर और कैथरीन ब्रंट से पहले भी कुछ महिला क्रिकेटर्स आपस में शादी कर चुकी हैं। साल 2017 में न्यूजीलैंड की महिला खिलाड़ी एमी सैदरवेट और लिया ताहूहू ने शादी की थी, इसके बाद फिर जुलाई 2018  में साउथ अफ्रीका की डेन वान निकर्क और फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर मारिजाने कैप ने शादी की थी और अब 2019 में न्यूजीलैंड की हेले जेनसन और ऑस्ट्रेलियाई निकोला हेनकॉक विवाह बंधन में बंध गई थी। 
 

Created On :   30 May 2022 2:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story