इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर इयान बेल बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में डर्बीशायर से जुड़े

Former England cricketer Ian Bell joins Derbyshire as batting consultant
इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर इयान बेल बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में डर्बीशायर से जुड़े
चैंपियनशिप सीजन इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर इयान बेल बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में डर्बीशायर से जुड़े
हाईलाइट
  • आर्थर ने कहा
  • एक खिलाड़ी के रूप में इयान का करियर शानदार रहा है

डिजिटल डेस्क, डर्बी। इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज इयान बेल बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में काउंटी टीम डर्बीशायर में शामिल हो गए हैं। बेल काउंटी चैंपियनशिप सीजन के पहले दो महीनों के लिए माल लोय की जगह भूमिका निभाएंगे। बेल मुख्य कोच मिकी आर्थर और उनके पूर्व इंग्लैंड टीम के साथी अजमल शहजाद द्वारा गेंदबाजी कोच के रूप में डर्बीशायर में एक नए-नए कोचिंग ग्रुप में शामिल हुए हैं।

बेल ने कहा, एक युवा कोच के रूप में खेल में सबसे बड़े नामों में से एक से सीखने का अवसर मिला है। मिकी के पास डर्बीशायर के भविष्य के लिए बड़ी योजनाएं हैं और मैं अगले कुछ महीनों के लिए इसका हिस्सा बनने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं।

उन्होंने आगे कहा, अब यह सुनिश्चित करने के बारे में है कि हम सभी प्रारूपों में बेहतर प्रदर्शन करें। हमारे बल्लेबाजों के पास 100 से अधिक प्रारूपों में शतक हैं और बड़े स्कोर बनाने की क्षमता है। मेरा काम उन्हें प्रगति जारी रखने और उनके प्रदर्शन में मदद करना है। इंग्लैंड के लिए 118 टेस्ट मैचों में बेल ने 42.69 की औसत से 7,727 रन बनाए, जिसमें 2011 में भारत के खिलाफ 235 के उच्चतम स्कोर के साथ 22 शतक शामिल हैं।

उन्होंने 161 वनडे मैचों में 37.87 की औसत से 5,416 रन बनाए, जिसमें चार शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट के संदर्भ में, बेल ने अपने करियर में 20,000 से अधिक प्रथम श्रेणी रन बनाए, जिसमें उन्होंने दो काउंटी चैंपियनशिप सहित छह घरेलू ट्राफियां जीतीं हैं।

आर्थर ने कहा, एक खिलाड़ी के रूप में इयान का करियर शानदार रहा है, जिस पर किसी भी बल्लेबाज को गर्व होगा और यह हमारे खिलाड़ियों के लिए उनसे सीखने और उनकी कोचिंग के तहत विकसित होने का एक शानदार अवसर होगा। डर्बीशायर ने गुरुवार से लॉर्डस क्रिकेट ग्राउंड में मिडिलसेक्स के खिलाफ अपने काउंटी चैम्पियनशिप अभियान की शुरुआत की।

आईएएनएस

Created On :   6 April 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story