पूर्व श्रीलंकाई कप्तान जयवर्धने राष्ट्रीय टीम के सलाहकार कोच नियुक्त

Former Sri Lankan captain Jayawardene appointed as consultant coach of national team
पूर्व श्रीलंकाई कप्तान जयवर्धने राष्ट्रीय टीम के सलाहकार कोच नियुक्त
श्रीलंका क्रिकेट पूर्व श्रीलंकाई कप्तान जयवर्धने राष्ट्रीय टीम के सलाहकार कोच नियुक्त
हाईलाइट
  • यवर्धने ने 149 टेस्ट
  • 448 एकदिवसीय और 55 टी20 में अपने श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया है

डिजिटल डेस्क,कोलंबो। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने सोमवार को घोषणा की कि पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने को राष्ट्रीय टीमों का सलाहकार कोच नियुक्त किया गया है। जयवर्धने का कार्यकाल 1 जनवरी 2022 से शुरू होगा जो एक साल तक चलेगा। वह वेस्टइंडीज में अगले साल होने वाले अंडर-19 विश्व कप से पहले अंडर-19 टीम में मेंटर-कंसल्टर के रूप में अपनी मौजूदा भूमिका में बने रहेंगे।

इससे पहले, जयवर्धने संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप के पहले दौर में सीनियर पुरुष टीम के सलाहकार थे।

जयवर्धने ने कहा, यह राष्ट्रीय क्रिकेटरों और टीमों के कोच के साथ काम करने का एक अवसर है, जिसमें यू19 और ए टीम की टीमें शामिल हैं।

श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एशले डी सिल्वा ने कहा, हम बेहद खुश हैं कि जयवर्धने एक विस्तारित भूमिका के लिए राष्ट्रीय टीम में शामिल हो रहे हैं।

जयवर्धने ने 149 टेस्ट, 448 एकदिवसीय और 55 टी20 में अपने श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया, उन्होंने 2014 में पुरुषों की टी20 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य होने के अलावा 10,000 से अधिक रन बनाए और पांच आईसीसी टूर्नामेंट फाइनल में भाग लिया। उसके बाद उन्होंने इंग्लैंड टीम के सलाहकार, आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच, बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में और सदर्न ब्रेव इन मेन्स हंड्रेड में अहम भूमिका निभाई है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   13 Dec 2021 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story