गिल और पुजारा ने जड़ा शतक, भारतीय टीम ने दिया 513 रनों का विशाल लक्ष्य

Gill and Pujara scored centuries, the Indian team gave a huge target of 513 runs
गिल और पुजारा ने जड़ा शतक, भारतीय टीम ने दिया 513 रनों का विशाल लक्ष्य
बांग्लादेश बनाम भारत गिल और पुजारा ने जड़ा शतक, भारतीय टीम ने दिया 513 रनों का विशाल लक्ष्य
हाईलाइट
  • शुभमन गिल ने 110 रनों की पारी खेल अपना पहला टेस्ट शतक जड़ा

डिजिटल डेस्क, चटगांव। बांग्लादेश और भारत के बीच चटगांव के मैदान पर खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम ने मैच पर शिकंजा कस लिया। दिन की शुरुआत में भारतीय गेंदबाजों ने पहले बांग्लादेशी टीम को महज 150 रनों पर ढेर कर दिया। वहीं फॉलोऑन ना देकर दूसरी पारी में बल्लेबाज करने उतरे भारतीय टीम ने शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा के ताबड़तोड़ शतक की बदौलत भारतीय टीम ने बांग्लादेश के सामने 513 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। 

कुलदीप ने खोला पंजा 

मैच के दूसरे दिन बांग्लादेशी टीम ने महज 133 रनों पर 8 विकेट गवां दिए थे। जिसके बाद तीसरे दिन की सुबह बल्लेबाजी करने उतरे बांग्लादेशी टीम के आखिरी दो विकेट महज 17 रनों के भीतर हासिल कर लिए। बांग्लादेशी टीम महज 150 रनों पर ढेर हो गई और भारतीय टीम ने पहली पारी में 254 रनों की बड़ी बढ़त दर्ज की। भारत की ओर से कुलदीप यादव ने पहली बार टेस्ट क्रिकेट में पांच विकेट का हॉल प्राप्त किया। कुलदीप ने 16 ओवरों में महज 40 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। 

पुजारा और गिल ने जड़ा शतक

पहली पारी में 254 रनों की बड़ी बढ़त हासिल करने के बावजूद भारतीय टीम ने बांग्लादेश को फॉलोऑन नहीं दिया। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने शुरुआत से तेजी से रन बनाए। इसी कोशिश में कप्तान राहुल एक बार फिर 23 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौ़ट गए। लेकिन युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने शानदार पारियां खेली। दोनों ही बल्लेबाजों ने शतकीय पारियां खेली। शुभमन गिल ने 110 रनों की पारी खेल अपना पहला टेस्ट शतक जड़ा। वहीं पुजारा ने 102 रनों की नाबाद पारी खेल 4 सालों बाद अंतर्राष्ट्रीय शतक जमाया। 

बांग्लादेश को मिला 513 रनों का टारगेट 

पुजारा के शतक के बाद भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी। भारत ने अपनी दूसरी पारी में महज 61.4 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 258 रन बनाकर 512 रनों की बढ़त हासिल की। भारतीय टीम ने बांग्लादेश को चौथी पारी में 513 रनों का विशाल टारगेट दिया। चौथी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेशी टीम ने तीसरे दिन की समाप्ति तक बिना कोई विकेट गंवाए 42 रन बना लिए हैं। शांतो 25 और जाकिर 17 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। बांग्लादेश को इस मुकाबले में जीत हासिल करने के लिए अभी भी 471 रन बनाने हैं।          

Created On :   16 Dec 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story