5वें टी20 में जेमिमाह को बाहर करने पर बोलीं हरमनप्रीत, उन्हें आगे बेहतर करने के लिए ब्रेक दिया गया

Harmanpreet spoke on Jemimah being dropped in the 5th T20, she was given a break to improve further
5वें टी20 में जेमिमाह को बाहर करने पर बोलीं हरमनप्रीत, उन्हें आगे बेहतर करने के लिए ब्रेक दिया गया
महिला क्रिकेट 5वें टी20 में जेमिमाह को बाहर करने पर बोलीं हरमनप्रीत, उन्हें आगे बेहतर करने के लिए ब्रेक दिया गया
हाईलाइट
  • जेमिमाह पहले चार मैचों में केवल 28 रन बना सकी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत की शीर्ष क्रम के बल्लेबाज जेमिमाह रोड्रिग्स ने टी20 टीम में एक शानदार वापसी की थी, जो साल के शुरू में बाहर होने के बाद एशिया कप अभियान में अग्रणी रन-स्कोरर रही थीं।

लेकिन जेमिमाह ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में पांच मैचों की घरेलू श्रृंखला में खराब प्रदर्शन किया। पहले चार मैचों में केवल 28 रन बना सकी। मंगलवार को ब्रेबॉर्न स्टेडियम में अंतिम मैच के लिए, जेमिमाह को बाहर कर दिया गया और हरलीन देओल को तीसरे नंबर पर मौका दिया गया, जिन्होंने आउट होने से पहले 16 गेंदों पर 24 रन बनाए।

मैच के बाद भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा, हम सभी ने सोचा कि हमें जेमीमाह को एक ब्रेक देना चाहिए क्योंकि हम जानते हैं कि वह कितनी महत्वपूर्ण है। यह महत्वपूर्ण है कि हम उन्हें आने वाले मैचों के लिए तैयार रखें। बल्लेबाजी लाइन-अप कुछ ऐसा है जिसे आप टी20 में ठीक नहीं कर सकते। मुझे पता है जेमी लंबे समय से नंबर तीन पर बल्लेबाजी कर रही थीं।

उसी समय, हरमनप्रीत ने कहा कि मिश्रण में हरलीन होने से टी20 में बल्लेबाजी विकल्पों के मामले में भारत को लचीलापन मिलता है।

कप्तान ने कहा, हरलीन वह खिलाड़ी हैं, जो हमेशा तैयार रहती हैं। चाहे वह किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए हो या सिर्फ क्षेत्ररक्षण के लिए हो। पिछले मैच (चौथे टी20 में), वह शुरूआत से तैयार होने के बावजूद बल्लेबाजी करने नहीं आई, लेकिन वह परेशान नहीं थी, और सकारात्मक थी।

उन्होंने कहा, वह ऐसी थी, जब भी मुझे मौका मिलता है मैं वहां जाना चाहती हूं और रन बनाना चाहती हूं। लेकिन मुझे लगता है कि अगर बल्लेबाजी क्रम लचीला है, तो यह अच्छा है और फिर आपके पास चीजों को आजमाने के लिए अधिक विकल्प हैं। यही कारण था कि हम देखना चाहती थी कि हरलीन तीसरे नंबर पर कैसे बल्लेबाजी कर सकती है।

2023 महिला टी20 विश्व कप वर्ष होने के अलावा, यह जनवरी में दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे महिला अंडर19 टी20 विश्व कप का उद्घाटन संस्करण भी देखेगा। भारत की कप्तानी शेफाली वर्मा करेंगी और हरमनप्रीत चाहती हैं कि दाएं हाथ की यह सलामी बल्लेबाज टूर्नामेंट में खुलकर खेले।

हरमनप्रीत ने कहा कि लेकिन वह एक ऐसी शख्सियत है, जो बहुत ही शांत है और मैं चाहती हूं कि वह इसका आनंद लेती रहे। जब आप एक कप्तान के रूप में सोचते हैं तो यह कुछ ऐसा है जो काम नहीं करेगा, जैसा कि मैं करती हूं। अगर खिलाड़ी अपनी भूमिका जानती हैं तो इससे कप्तान का काम आसान हो जाता है।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Dec 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story