comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

कुलदीप ने कहा- पिछले कुछ महीने मेरे लिए वास्तव में कठिन रहे हैं

कुलदीप ने कहा- पिछले कुछ महीने मेरे लिए वास्तव में कठिन रहे हैं

हाईलाइट

  • कुलदीप की वनडे में दूसरी हैट्रिक, कहा-इस अनुभव को शब्दों में बयां कर पाना मुश्किल है
  • कुलदीप ने कहा, मेरे लिए यह छह-आठ महीने मुश्किल रहे थे

डिजिटल डेसक, विशाखापट्टनम। कुलदीप यादव ने बुधवार को एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे में हैट्रिक लेकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। यह कुलदीप की वनडे में दूसरी हैट्रिक है। कुलदीप ने कहा कि उनके लिए इस अनुभव को शब्दों में बयां कर पाना मुश्किल है। भारत ने इस मैच में 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 387 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। जवाब में विंडीज 43.3 ओवरों में 280 रनों पर सिमट गई।

कुलदीप ने 33वें ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर विकेट लिए। कुलदीप ने पहले होप को विराट कोहली के हाथों कैच कराया। अगली गेंद पर जेसन होल्डर बिना खाता खोले ऋषभ पंत द्वारा स्टम्पिंग कर दिए गए। ओवर की आखिरी गेंद पर कुलदीप ने अल्जारी जोसेफ को दूसरी स्लिप पर खड़े केदार जाधव के हाथों कैच करा हैट्रिक पूरी। उन्होंने इससे पहले कोलकाता में 21 सितंबर 2017 को आस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक ली थी। वनडे में भारत के लिए अभी तक चेतन शर्मा, कपिल देव, कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी ही हैट्रिक ले सके हैं।

मैच के बाद कुलदीप ने कहा, मेरे लिए आज का दिन एक दम सही रहा। मैंने वनडे में दूसरी बार हैट्रिक ली। मैं इस अनुभव को शब्दों में बयान नहीं कर सकता। मैं बेहद खुश हूं।कुलदीप बीते कुछ महीनों से टीम से अंदर-बाहर चल रहे थे। इस पर चाइनमैन गेंदबाज ने कहा, मेरे लिए यह छह-आठ महीने मुश्किल रहे थे। मैं काफी मेहनत कर रहा था। चार-पांच महीनों से मैं संघर्ष कर रहा था, लेकिन अब मैं अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं, अच्छी गति से और अच्छी विविधता से। इसलिए यह मेरे लिए काफी संतोषजनक बात है। मैच के बारे में कुलदीप ने कहा, ज्यादा ओस नहीं थी और हम जानते थे कि वे आक्रामकता के साथ खेलेंगे। मेरी कोशिश सिर्फ अपनी गति और विविधता में मिश्रण करने की थी।

कमेंट करें
1IbXm