Video: धोनी ने मोंगूज बैट से नहीं खेलने के बदले हेडन को दिया था कुछ भी मांगने का ऑफर

Hayden recalls MS Dhonis reaction on mongoose bat
Video: धोनी ने मोंगूज बैट से नहीं खेलने के बदले हेडन को दिया था कुछ भी मांगने का ऑफर
Video: धोनी ने मोंगूज बैट से नहीं खेलने के बदले हेडन को दिया था कुछ भी मांगने का ऑफर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने उनके मोंगूज बैट को लेकर खुलासा किया है कि तत्कालीन भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें इसका इस्तेमाल नहीं करने के लिए कहा था। हेडन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सलामी बल्लेबाज थे। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के तीसरे संस्करण (2010) में उन्होंने इस बैट का इस्तेमाल किया था। बॉटम हैंड का लाभ लेने के लिए इस बैट का लंबा हैंडल था और छोटी हिटिंग सरफेस। हेडन ने इस बैट से दिल्ली के खिलाफ 43 गेंदों में 93 रनों की धुआंधार पारी खेली थी।

क्या कहा हेडन ने?
हेडन ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी सीएसके के साथ बातचीत के दौरान पुराने दिनों को याद करते हुए कहा, "धोनी ने मुझसे कहा था कि मैं इस बल्ले का उपयोग नहीं करने के लिए आपको कुछ भी दे सकता हूं जो आप अपनी लाइफ में चाहते हैं। कृपया इस बल्ले का उपयोग न करें।" हेडन ने कहा कि जब पूर्व भारतीय कप्तान मेरे इस बल्ले के इस्तेमाल को लेकर संशय में थे तो उन्होंने धोनी को आश्वासन दिया था। उन्होंने कहा था "मैं लगभग डेढ़ साल से इस बल्ले का इस्तेमाल कर रहा हूं और जब इस बल्ले के बीच से हिट करता हूं तो बॉली 20 मीटर ज्यादा दूरी तक जाती है।"

रैना ने भी किया था मंगूज बैट को याद
इससे पहले सुरेश रैना ने हेडन से बात करते हुए उनके इस बैट और इससे खेली गई 93 रनों की पारी को याद किया था। रैना ने कहा था, "दिल्ली के खिलाफ आपने जबर्दस्त पारी खेली थी। इसमें आपने 93 रन बनाए थे। मोंगूज बल्ले से खेली इस पारी के दौरान आपने हर गेंद मैदान के बाहर मारी थी। उस विकेट पर आपकी पारी इसलिए भी खास थी क्योंकि गेंद टर्न हो रही थी। आपने हमें भरोसा दिलाया कि हम वो मैच जीत सकते हैं। मेरे पास अब भी आपका वो मोंगूज बैट है जिसपर आपने ऑटोग्राफ भी दिया है। उम्मीद है कि आपको वो ऑटोग्राफ याद होगा।"

 

 

Created On :   9 May 2020 7:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story