comScore

वर्ल्ड कप के पहले मैच में जीता इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका को 104 रनों से हराया

वर्ल्ड कप के पहले मैच में जीता इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका को 104 रनों से हराया

हाईलाइट

  • ताहिर वर्ल्ड कप के 44 साल के इतिहास में पहला ओवर फेंकने वाले दुनिया के पहले स्पिनर बने
  • इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय, जो रूट, इयॉन मॉर्गन और बेन स्टोक्स ने अर्धशतक जड़े

डिजिटल डेस्क, लंदन। ICC वनडे वर्ल्ड कप 2019 का पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को 104 रनों से हरा दिया है। ओवल के मैदान पर खेले गए इस मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 311 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय, जो रूट, इयॉन मॉर्गन और बेन स्टोक्स ने अर्धशतक लगाए। सबसे ज्यादा 89 रनों की पारी बेन स्टोक्स ने खेली। 312 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीका की टीम 207 रन ही बना सकी और 39.5 ओवर में ऑलआउट हो गई। अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्यादा 68 रन क्विंटन डी कॉक ने बनाए। इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।  

साउथ अफ्रीका की ओर से लुंगी एंगिडी को 3, इमरान ताहिर और कगिसो रबाडा को 2-2 और एंडिले फेहलुकवायो को एक विकेट मिला। ताहिर वर्ल्ड कप के 44 साल के इतिहास में पहला ओवर फेंकने वाले दुनिया के पहले स्पिनर बन गए हैं। उनसे पहले किसी भी स्पिनर ने वर्ल्ड कप में पहला ओवर नहीं फेंका है।

इंग्लैंड ने इस मैच के लिए मार्क वुड, टॉम कुरैन, जेम्स विंस और लियाम डॉसन को बाहर बैठाया। साउथ अफ्रीका ने भी क्रिस मौरिस, डेल स्टेन, तबरेज शम्सी और डेविड मिलर को इस मैच के लिए बैंच पर बैठाया है। इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर ने इस मैच से वर्ल्ड कप में डेब्यू किया। 

टीमें

इंग्लैंड : इयोन मॉर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मोइन अली, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, लियाम प्लंकट, आदिल राशिद, क्रिस वोक्स

साउथ अफ्रीका : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, एडिन मार्कराम, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), ज्यां पॉल ड्यूमिनी, रासी वैन डेर डुसैन, कागिसो रबाडा, लुंगी नगिदी, इमरान ताहिर,आंदिले फेहुक्वायो, ड्वयान प्रीटोरियस

कमेंट करें
EOHpV