• Dainik Bhaskar Hindi
  • Cricket
  • ICC Cricket World Cup 2019: Kane Williamson disappointed with the defeat, said it was sad to lose in the second final

दैनिक भास्कर हिंदी: World Cup 2019: हार से निराश विलियम्सन ने कहा-लगातार दूसरे फाइनल में हारना दुखद

July 15th, 2019

हाईलाइट

  • विलियम्सन ने कहा-उनकी टीम ने पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।
  • कई ऐसी चीजें हुई जिन्हें झेल पाना बहुत मुश्किल: विलियम्सन

डिजिटल डेस्क, लंदन। ICC वनडे वर्ल्ड कप 2019 के बेहद रोमांचक फाइनल मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हरा दिया है। 44 साल बाद किक्रेट के जन्मदाता ने ये खिताब जीता है। सांसे रोक देने वाला ये मुकाबला सुपर ओवर तक पहुंचा, लेकिन सुपरओवर भी टाई रहा। आईसीसी के नियम के मुताबिक विजेता टीम का फैसला सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने के आधार पर हुआ। इस हार के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने कहा कि, उनकी टीम ने पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

मैच के बाद विलियम्सन ने कहा, हां, जाहिर तौर पर मैं निराश हूं। आप जानते हैं कि, इस अवसर को पाने के लिए खिलाड़ियों ने बहुत काम किया था। यहां आकर लगातार दूसरे वर्ल्ड कप के फाइनल में खेलना और बेहद कम अंतर से खिताब न जीत पाना, यह दुखद है। मुझे लगता है कि, इस टूर्नामेंट के दौरान मैंने पहले भी 'अनियंत्रित' चीजों के बारे में बात की है और कई ऐसी चीजें हुई जिन्हें झेल पाना बहुत मुश्किल है।

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 241 रन बनाए थे। जवाब में इंग्लैंड की टीम भी इतने ही रन बना सकी और ये मैच टाई हो गया। इसके बाद सुपर ओवर में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 16 रनों का लक्ष्य रखा, लेकिन न्यूजीलैंड की टीम भी 15 रन ही बना सकी और ये मैच एक बार फिर टाई पर खत्म हुआ। हालांकि इसके बाद ज्यादा बाउंड्री लगाने के चलते इंग्लैंड को विजय घोषित कर दिया गया। पूरे मैच में इंग्लैंड ने 26 और न्यूजीलैंड ने 17 बाउंड्री लगाईं।

विलियम्सन ने कहा, मैं इंग्लैंड को श्रेय दूंगा, केवल इस मैच में ही नहीं बल्कि पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने जिस प्रकार की क्रिकेट खेली है, वे जीत के हकदार हैं। मैच टाई होने के बाद दोनों में जो भी टीम आज ट्रॉफी जीतकर गई वो शायद खुद को सौभाग्यशाली समझ रही होगी। इस पूरे टूर्नामेंट में कम रन बनाने के बाद भी न्यूजीलैंड ने कई मैच जीते। इस पर विलियम्सन ने कहा, हम 250, 260 का स्कोर चाहते थे। हम जानते थे कि, यह आसान नहीं है और हम उम्मीद कर रहे थे कि पिच थोड़ी ड्राई होगी और ऐसा ही हुआ।  शुरुआती 10 ओवर में हमें मूवमेंट मिली और हम शुरुआती विकेट चटका पाए। पूरे टूर्नामेंट में पिच और गेंदबाजों के सही जगह पर गेंद डालने के कारण हम जल्दी विकेट ले पाए।

खबरें और भी हैं...