• Dainik Bhaskar Hindi
  • Cricket
  • ICC Cricket World Cup 2019: semifinal schedule, India vs new Zealand, IND VS NZ, Australia vs England, AUS VS ENG

दैनिक भास्कर हिंदी: World Cup 2019: सेमीफाइनल में भारत-न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड आमने-सामने

July 7th, 2019

हाईलाइट

  • पहला सेमीफाइनल 9 जुलाई को भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर में खेला जाएगा
  • दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना 11 जुलाई को बर्मिघम में मेजबान इंग्लैंड से होगा

डिजिटल डेस्क। ICC वनडे वर्ल्ड कप में लीग राउंड के पूरे 45 मैच होने के बाद अब आधिकारिक रूप से यह तय हो गया है कि कौन सी चार टीमें सेमीफाइनल मुकाबले खेलेंगी। शनिवार को साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मैच से पहले ही यह लगभग तय था कि ऑस्ट्रेलिया, भारत, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड टॉप चार टीमें होंगी और अब यही चारों टीमें सेमीफाइनल मुकाबले खेलेंगी। 

भारत ने शनिवार को हेडिग्ले में श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर अंकतालिका में टॉप पर रहकर ग्रुप स्टेज का समापन किया है। इसी दिन के एक अन्य मैच में ऑस्ट्रेलिया को साउथ अफ्रीका के हाथों 10 रनों से हार का सामना करना पड़ा है, जिसके कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम को दूसरे पायदान पर रहकर ग्रुप स्टेज का समापन करना पड़ा। 

पहले सेमीफाइनल में अब भारत का सामना मंगलवार को मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड के साथ होगा। भारत ने ग्रुप स्टेज में 9 मैचों में 15 अंकों के साथ ग्रुप स्टेज का समापन किया। वहीं न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड कप में अच्छी शुरुआत के बाद बाद में लड़खड़ा सी गई और उसे पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया तथा इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा।

न्यूजीलैंड के 9 मैचों से 11 अंक रहे। दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना 11 जुलाई को बर्मिघम में मेजबान इंग्लैंड के साथ होगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने लीग राउंड में इंग्लैंड को 64 रनों से हराया था, लेकिन उसे भारत और साउथ अफ्रीका से हार का सामना करना पड़ा था। 

 

खबरें और भी हैं...