ICC ने टी-20 वर्ल्ड कप सहित अन्य मुद्दों पर फैसला 10 जून तक के लिए टाला

ICC deferred decision on other issues including T20 World Cup till 10 June
ICC ने टी-20 वर्ल्ड कप सहित अन्य मुद्दों पर फैसला 10 जून तक के लिए टाला
ICC ने टी-20 वर्ल्ड कप सहित अन्य मुद्दों पर फैसला 10 जून तक के लिए टाला

डिजिटल डेस्क, दुबई। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) बोर्ड ने गुरुवार को चेयरमैन शशांक मनोहर के नेतृत्व में टेलीकॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक की और सभी मामलों को 10 जून तक के लिए टाल दिया। महीनों की अनिश्चितता के बाद, ICC से उम्मीद थी कि वह गुरुवार को होने वाली बैठक में इसी साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप पर अंतिम फैसला लेगी जिस पर कोविड-19 के चलते काले बादल मंडरा रहे हैं। यह टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच खेला जाना है।

10 जून को होगी ICC अगली बैठक 
ICC ने एक बयान में कहा, हाल ही में कई बोर्ड सदस्यों ने अपनी चिंताएं व्यक्त की थीं और ऐसा महसूस किया गया कि उन पर तुरंत ध्यान देने की जरूरत है ताकि बोर्ड के मामलों में प्रशासन के उच्चतम पैमानों को ध्यान में रखते हुए पारदर्शिता और गोपनीयता बनी रहे। बयान के मुताबिक, इस बात पर सर्वसम्मित से फैसला लिया गया है कि, ICC के एथिक्स अधिकारी और वैश्विक विशेषज्ञों के नेतृत्व में एक स्वतंत्र जांच की शुरुआत की जाए। बोर्ड को 10 जून 2020 को होने वाली अगली बैठक में ICC सीईओ द्वारा जानकारी दी जाएगी।

बयान के मुताबिक, बोर्ड ICC प्रबंधन से यह अपील करता है कि वह सभी हितधारकों से चर्चा करते रहें और कोरोनावायरस के कारण लगातार बदलते हालात में नए विकल्पों को खोजते रहें। आईएएनएस ने पहले अपनी रिपोर्ट में बताया था कि न सिर्फ सदस्य बोर्ड बल्कि ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट खिलाड़ी भी कोरोनावायरस से व्याप्त स्थिति में इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के होने को लेकर ज्यादा सकारात्मक नहीं हैं।

इसके बाद अगला टी-20 विश्व कर भारत में 2021 में होना है। अगर 2020 में टी-20 वर्ल्ड कप नहीं होता है तो यह 2022 तक के लिए स्थगित किया जा सकता है। कोविड-19 के कारण भी खेलों का महाकुंभ कहे जाने वाले ओलम्पिक खेलों को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया है। अब जापान की राजधानी टोक्यो अगले साल इन खेलों की मेजबानी करेगी।

 

Created On :   28 May 2020 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story