comScore

ICC Women's T20 World Cup: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 17 रन से हराया, सेमीफाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया से होगा मुकाबला

ICC Women's T20 World Cup: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 17 रन से हराया, सेमीफाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया से होगा मुकाबला

हाईलाइट

  • न्यूजीलैंड महीला टीम ने ICC विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में शनिवार को बांग्लादेश को 17 रन से हराया
  • न्यूजीलैंड का ग्रुप-ए में चौथा और आखिरी मैच 2 मार्च को ऑस्ट्रेलिया से होगा

डिजिटल डेस्क। न्यूजीलैंड महीला टीम ने ICC विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में शनिवार को बांग्लादेश को 17 रन से हराया। मेलबर्न के जंक्शन ओवल मैदान पर खेले गए मैच में न्यूजीलैंड पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.2 ओवर में सिर्फ 91 रन पर ही ऑल आउट हो गई। जवाब में बांग्लादेश भी 19.5 ओवर में 74 रन पर ही सिमट गई और न्यूजीलैंड ने मैच जीता। हेले जेन्सेन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

न्यूजीलैंड का ग्रुप-ए में चौथा और आखिरी मैच 2 मार्च को ऑस्ट्रेलिया से होगा। ग्रुप-ए की अंक तालिका में न्यूजीलैंड 4 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। ऑस्ट्रेलिया 4 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। अब दोनों टीमों के बीच होने वाले मैच में जो भी टीम जीतेगी, वो सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। 

रेचल प्रीस्‍ट ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए
मैच में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन रेचल प्रीस्‍ट ने बनाए। उन्होंने 32 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 25 रन की पारी खेली। सुजी बेट्स ने 15, कप्तान सोफी डिवाइन ने 12 और मैडी ग्रीन ने 11 रन बनाए। इनके अलावा न्यूजीलैंड की 7 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाईं। बांग्लादेश के लिए रितु मोनी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। सलमा खातुन ने 3 और रुमाना अहमद ने 2 विकेट लिए। 

लेह कास्पेरेक और हेले जेन्सेन ने 3-3 विकेट झटके
वहीं बांग्लादेश के लिए निगार सुल्ताना ने सबसे ज्यादा 21 रन बनाए। मुर्शिदा खातुन ने 11 और रितु मोनी ने 10 रन का योगदान दिया। इन तीनों के अलावा बांग्लादेश की 7 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सकीं। न्यूजीलैंड के लिए लेह कास्पेरेक और हेले जेन्सेन ने 3-3 विकेट लिए। अमेलिया केर और सोफी डिवाइन ने 1-1 विकेट लिया। 

प्लेइंग - XI

न्यूजीलैंड - रेचल प्रीस्‍ट, सोफी डिवाइन (कप्तान), सुजी बेट्स, मैडी ग्रीन, केटी मार्टिन, अमेलिया केर, हेले जेन्सेन, अन्ना पीटरसन, लेह कास्पेरेक, ली ताहूहु, रोज़मेरी मैयर

बांग्लादेश - आयशा रहमान, मुर्शिदा खातुन, रितु मोनी, निगार सुल्ताना, फरगाना हकी, रुमाना अहमद, शोभना मोस्टरी, सलमा खातुन (कप्तान), फाहिमा खातुन, जहानारा आलम, पन्ना घोष

कमेंट करें
f3iwp