क्रिकेट: इंडिया-ए ने पहले वनडे में न्यूजीलैंड-ए को 5 विकेट से हराया, सीनियर टीम में शामिल पृथ्वी शॉ चमके

India A beat New Zealand A by 5 wickets, Prithvi Shaw shines again
क्रिकेट: इंडिया-ए ने पहले वनडे में न्यूजीलैंड-ए को 5 विकेट से हराया, सीनियर टीम में शामिल पृथ्वी शॉ चमके
क्रिकेट: इंडिया-ए ने पहले वनडे में न्यूजीलैंड-ए को 5 विकेट से हराया, सीनियर टीम में शामिल पृथ्वी शॉ चमके
हाईलाइट
  • इंडिया-ए टीम ने बुधवार को खेले गए पहले अनऑफिशियल वनडे में न्यूजीलैंड-ए को 5 विकेट से हराया
  • भारत की वनडे टीम में चोटिल शिखर धवन के स्थान पर चुने जाने के एक दिन बाद ही शॉ ने 35 गेंदों में 48 रन बनाए

डिजिटल डेस्क। इंडिया-ए टीम ने बुधवार को खेले गए पहले अनऑफिशियल वनडे में न्यूजीलैंड-ए को 5 विकेट से हराया। इस जीत में पृथ्वी शॉ ने अहम भूमिका निभाई। इस जीत के साथ भारत-ए ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को भारत ने 230 पर ऑल आउट कर दिया। इसके बाद 29.3 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज की। दूसरा और तीसरा अनौपचारिक वनडे शुक्रवार और रविवार को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा।

शॉ ने 48 रनों की पारी खेली 
न्यूजीलैंड की सीनियर टीम के खिलाफ भारत की वनडे टीम में चोटिल शिखर धवन के स्थान पर चुने जाने के एक दिन बाद ही 20 वर्षीय शॉ ने 35 गेंदों में 48 रन बनाए। वहीं भारत की टी-20 टीम में धवन की जगह चुने गए विकेटकीपर संजू सैमसन ने 21 गेंद में 39 रन बनाए। जबकि सूर्यकुमार यादव ने 19 गेंदों में 35 रन बनाए। कप्तान शुभमन गिल ने 30, मयंक अग्रवाल ने 29, विजय शंकर ने 20 और क्रुणाल पंड्या ने 15 रन का योगदान दिया। 

सिराज ने 3 विकेट लिए
वहीं गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज ने भारत-ए के लिए 6.3 ओवरों में 33 रन देकर 3 विकेट लिए। जबकि खलील अहमद और अक्षर पटेल ने 2-2 विकेट झटके। विजय शंकर और राहुल चहर को 1-1 विकेट मिला। 

न्यूजीलैंड-ए के लिए रचिन रविंद्र ने 49 रन बनाए
न्यूजीलैंड-ए के लिए रचिन रविंद्र ने 58 गेंदों पर 49 रन बनाए। कप्तान ब्रूस ने 55 गेंदों में 47 रन बनाए। कोल मैककोनी ने 34, ग्लेन फिलिप्स ने 24 रन का योगदान दिया। इनके अलावा न्यूजीलैंड के 7 बल्लेबाज 20 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए। वहीं गेंदबाजी में न्यूजीलैंड के लिए जेम्स नीशम ने 2 विकेट लिए। एजाज पटेल, टॉड एस्टल और रचिन रवींद्र को 1-1 विकेट मिला। 

Created On :   22 Jan 2020 6:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story