पहले सेमीफाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत, जानिए किसका पलड़ा भारी

आईसीसी टी20 महिला वर्ल्ड कप 2023 पहले सेमीफाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत, जानिए किसका पलड़ा भारी
हाईलाइट
  • भारतीय टीम पर हावी रही है ऑस्ट्रेलिया

डिजिटल डेस्क, केपटाउन। साउथ अफ्रीका की मेजबानी में खेला जा रहा आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड अपने अंतिम पढ़ाव पर पहुंच गया। टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में आज भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमें आमने-सामने रहने वाली हैं। केपटाउन के मैदान पर खेला जाने वाले इस मुकाबले में दोनों टीमें जीत दर्ज कर खिताबी मुकाबले में अपनी जगह बनाना चाहेंगी। दोनों ही टीमों ने इस टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाया है। इसलिए दोनों ही टीमों के बीच इस मुकाबले में कड़ी टक्कर देखने मिलेगी।

दोनों टीमों ने किया है कमाल का प्रदर्शन

आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप के आठवें संस्करण दोनों ही टीमों ने कमाल का प्रदर्शन किया है। जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम इस टूर्नामेंट में अजेय रही है वहीं भारतीय टीम को महज एक मुकाबले में हार मिली है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमों को हराकर ग्रुप-ए में टॉप किया। जबकि भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और आयरलैंड को हराकर ग्रुप-बी में दूसरे पायदान पर कब्जा जमाते हुए सेमीफाइनल राउंड में प्रवेश किया।
 
भारतीय टीम पर हावी रही है ऑस्ट्रेलिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक हुए टी-20 मुकाबलों के रिकॉर्ड्स को देखा जाए तो कंगारू टीम का पलड़ा भारी नजर आता है। भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच अब तक कुल 30 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं। जिनमें से 22 मुकाबलों में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीत हासिल की है। वहीं भारतीय टीम को महज 7 मैचों में जीत मिली है। जबकि एक मुकाबले में नतीजा नहीं निकल सका था। वहीं टी-20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच मुकाबलों पर नजर डाले तो यहां भी ऑस्ट्रेलियाई टीम आगे है। महिला टी-20 वर्ल्ड में दोनों टीमों के बीच कुल पांच मुकाबले हुए जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम 3-2 से आगे है। 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11 

भारतीय महिला टीम – स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), रिचा घोष (विकेटकीपर), देविका वैद्य, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकर, शिखा पांडे, राजेश्वरी गायकवाड़, रेनुका सिंह।

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम – बेथ मूनी (विकेटकीपर), एलिस पेरी, मेग लेनिंग (कप्तान), एश्ले गार्डनर, ताहलिया मैक्ग्रा, ग्रेस हैरिस, जॉर्जिया वेयरहेम, एनाबेल सदरलैंड, अलाना किंग, मेगन शूट, डार्सी ब्राउन। 
 

Created On :   23 Feb 2023 7:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story