भारत ने मैच में बनाई अपनी पकड़, 84 रन पर इंग्लैंड की आधी टीम पवेलियन लौटी, बल्लेबाजी के बाद कप्तान बुमराह ने गेंदबाजी में भी दिखाया दम 

India made its catch in the match, returned half of England to the team pavilion for 84 runs
भारत ने मैच में बनाई अपनी पकड़, 84 रन पर इंग्लैंड की आधी टीम पवेलियन लौटी, बल्लेबाजी के बाद कप्तान बुमराह ने गेंदबाजी में भी दिखाया दम 
भारत v/s इंग्लैंड टेस्ट मैच भारत ने मैच में बनाई अपनी पकड़, 84 रन पर इंग्लैंड की आधी टीम पवेलियन लौटी, बल्लेबाजी के बाद कप्तान बुमराह ने गेंदबाजी में भी दिखाया दम 

डिजिटल डेस्क, बर्मिंघम। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में भारत की टीम ने अपनी मजबूत पकड़ बना ली है। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक आधी इंग्लैंड की टीम 84 रन पर आउट होकर पवेलियन जा चुकी है। आज बल्लेबाजी में अपना जलवा बिखेरने के बाद भारतीय कप्तान बुमराह ने गेंदबाजी में कमाल दिखाया। उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों को आउट किया। 

भारतीय गेंदबाजी के सामने नतमस्तक हुआ इंग्लैंड का टॉप ऑर्डर

बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। उसके ओपनर एलेक्स पारी के तीसरे ओवर में बुमराह की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद जैक क्राउली भी बुमराह की बाहर जाती हुई गेंद को नहीं समझ पाए और शुभमन गिल को अपना विकेट दे बैठे। 

इन दोनों के बाद कप्तान बुमराह ने ओली पोप को अपना शिकार बनाया। पोप बुमराह की ऑफ स्टंप जाती से बाह जाती हुई गेंद को छोड़ने के चक्कर में स्लिप में खड़े श्रेयस अय्यर को अपना कैच थमा बैठे। भारत की तरफ से कप्तान बुमराह ने तीन विकेट लिए। वहीं मोहम्मद सिराज और मोहम्मद समी को 1-1 विकेट मिला। खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 84 रन था। कप्तान बेन स्टोक्स 0 और जॉनी बेयरस्टो 12 रन बनाकर नाबाद रहे।

जडेजा ने बने शतकवीर, बुमराह ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

टेस्ट का पहला दिन जहां ऋषभ पंत के नाम था, वहीं दूसरा दिन जडेजा के नाम रहा। जडेजा ने शानदार बैटिंग करते हुए अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक लगाया। उन्होंने 183 गेंदों पर 104 रनों की बहुमूल्य पारी खेली। एक समय मात्र 98 रन पर 5 विकेट गंवाकर मुश्किल में नजर आ रही भारत की पारी को पंत और जडेजा ने संभाला। दोनों ने 222 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी करते हुए अपनी टीम को बाहर निकाला। 

बात करें कप्तान बुमराह की तो उन्होंने गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी अपनी चमक बिखेरी। बुमराह ने इंग्लिश गेंदबाज क्रिस ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन बना डाले। यह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास की हिस्ट्री का सबसे महंगा ओवर साबित हुआ। इस ओवर में बुमराह के बल्ले से चार चौके व दो छक्के निकले। वहीं 5 रन अतिरिक्त रनों के रुप में प्राप्त हुए।  
 

Created On :   2 July 2022 6:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story