दैनिक भास्कर हिंदी: Ind vs Aus 3rd ODI : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराया, सीरीज 2-1 से अपने नाम की, रोहित का शानदार शतक

January 20th, 2020

हाईलाइट

  • भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे और निर्णायक मुकाबले में 7 विकेट से हराया
  • इस जीत के साथ भारत ने सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली
  • रोहित शर्मा ने 119 और विराट कोहली ने 89 रन की पारी खेली

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। भारत ने रोहित शर्मा (119) के शतक और विराट कोहली (89) के अर्धशतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से मात देकर तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 286 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा 131 रनों की पारी स्टीवन स्मिथ ने खेली। इसके जवाब में भारत ने 47.3 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। भारत की ओर से सबसे ज्यादा चार विकेट मोहम्मद शमी ने झटके। रवीन्द्र जडेजा ने 2, नवदीप सैनी और कुलदीप यादव को 1-1 विकेट मिला। रोहित शर्मा को प्लेयर ऑप द मैच जबकि विराट कोहली को प्लेयर ऑप द सीरीज चुना गया।

भारत की पारी:

इस मैच के लिए आस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में एक बदलाव किया था। मेहमान टीम ने केन रिचर्डसन की जगह जोश हेजलवुड को अंतिम एकादश में मौका दिया था। जबकि भारत ने अपनी अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया था।

टीमें :
आस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, एरॉन फिंच (कप्तान), मार्नस लाबुशैन, स्टीवन स्मिथ, एश्टन टर्नर, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, एडम जम्पा।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मनीष पांडे।

खबरें और भी हैं...