दैनिक भास्कर हिंदी: Ind vs Eng 2nd ODI: इंग्लैंड को 337 रन की चुनौती, टीम इंडिया ने लगातार पांचवे वनडे में 300+ रन बनाए, राहुल ने करियर का 5वां शतक जड़ा

March 26th, 2021

हाईलाइट

  • भारत और इंग्लैंड के बीच 3 वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला
  • इंग्लैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया
  • टीम इंडिया में एक बदलाव, इंग्लैंड 3 बदलावों के साथ उतरी

डिजिटल डेस्क, पुणे। इंडिया और इंग्लैंड के बीच 3 वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के स्टेडियम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 337 रन का टारगेट दिया। राहुल वनडे करियर में अपना 5वां शतक लगाया। विराट कोहली ने 62वीं और ऋषभ पंत ने दूसरी फिफ्टी जड़ी। इंग्लैंड की ओर से टॉम करेन और रीस टोप्ले ने दो-दो विकेट जबकि आदिल राशिद और सैम करेन ने एक-एक विकेट लिया।

भारतीय टीम का लगातार 5वें वनडे में 300+ का स्कोर
टीम इंडिया ने लगातार 5वें वनडे में 300+ रन का स्कोर बनाया है। ऐसा उसने दूसरी बार किया। इससे पहले भारतीय टीम ने 2017 में लगातार 5 वनडे में यह उपलब्धि हासिल की थी। तब इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैच में यह स्कोर बनाया था। इस बार दो मैच में यह कारनामा किया है।

भारत की पारी
टॉस हार कर पहले खेलने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर शिखर धवन 17 बॉल पर सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। तेज गेंदबाज रीस टॉपले की बॉल पर बेन स्टोक्स ने उनका कैच लिया। भारतीय टीम को 37 रन पर दूसरा झटका लगा। ओपनर रोहित शर्मा 25 रन बनाकर आउट हुए। तेज गेंदबाज सैम करन की बॉल पर आदिल राशिद ने उनका कैच लिया।

शुरूआती झटके लगने के बाद कोहली और राहुल ने भारतीय पारी को संभाला और दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी हुई। कोहली ने इस दौरान अपने करियर का 62वां और इस सीरीज का लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ा। कोहली अपनी पारी आगे बढ़ा रहे थे कि तभी राशिद ने विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों कैच कराकर उनकी पारी का अंत कर दिया। मैच में कोहली को एक जीवनदान भी मिला। 22वें ओवर की आखिरी बॉल पर बटलर ने कोहली का कैच छोड़ा था। यह आदिल राशिद का ही ओवर था। इस समय कोहली 35 रन बनाकर खेल रहे थे।

इसके बाद राहुल और पंत ने धुआंधार बल्लेबाजी की और इंग्लिश गेंदबाजों को खासा परेशान किया। पंत ने महज 28 गेंदों पर अपने करियर का दूसरा अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद राहुल ने भी अपने वनडे करियर का 10वां शतक जड़ा। शतक जड़ने के बाद राहुल ज्यादा देर नहीं टिक सके और टॉम की गेंद टोप्ले को कैच थमा बैठे। राहुल ने पंत के साथ चौथे विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी की। राहुल के कुछ देर बाद पंत भी टॉम की गेंद पर जेसन रॉय को कैच थमाकर पवेलियन चले गए। हार्दिक छठे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए।

भारत ने टीम में एक बदलाव किया
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया। चोटिल श्रेयस अय्यर को आराम दिया। उनकी जगह ऋषभ पंत को मौका मिला। वहीं इंग्लैंड टीम 3 बदलावों के साथ उतरी है। इंग्लैंड के कप्तान ओएन मोर्गन और सैम बिलिंग्स चोटिल हैं। इनकी जगह लियाम लिविंगस्टोन और डेविड मलान को मौका मिला। वहीं, तेज गेंदबाज मार्क वुड की जगह रीस टॉपले को टीम में शामिल किया गया। इंग्लिश बल्लेबाज लिविंगस्टोन का यह डेब्यू वनडे है। अब तक उन्होंने सिर्फ 2 टी-20 इंटरनेशनल खेले हैं। 

दोनों टीमें:
इंडिया:
रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), लोकेश राहुल, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।

इंग्लैंड: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान/विकेटकीपर), डेविड मलान, लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम करन, टॉम करन, आदिल राशिद और रीस टॉपले।

खबरें और भी हैं...