comScore

IND VS WI 2nd ODI : भारत ने विंडीज को दिया 388 रनों का लक्ष्य, रोहित-राहुल के शतक

IND VS WI 2nd ODI : भारत ने विंडीज को दिया 388 रनों का लक्ष्य, रोहित-राहुल के शतक

हाईलाइट

  • रोहित ने अपने वनडे करियर का 28वां शतक लगाया
  • के.एल राहुल ने अपने वनडे करियर तीसरा शतक जड़ा

डिजिटल डेस्क, विशाखापट्टनम। भारत ने विशाखापट्टनम में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज के सामने 388 रनों की विशाल चुनौती रखी है। विंडीज के कप्तान केरन पोलार्ड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया और भारत ने 50 ओवरों में पांच विकेट खोकर 387 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। विंडीज के लिए शेल्डन कॉटरेल ने दो विकेट लिए। कीमो पॉल, अल्जारी जोसेफ और केरन पोलार्ड के हिस्से एक-एक विकेट आया।

भारत के लिए रोहित शर्मा ने 159 और उनके सलामी जोड़ीदार लोकेश राहुल ने 102 रनों की पारी खेली। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 227 रन जोड़े। रोहित ने 138 गेंदों का सामना कर 17 चौके और पांच छक्के लगाए। राहुल ने 104 गेंदों का सामना किया और आठ चौकों के अलावा तीन छक्के लगाए। इन दोनों के बाद ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने तेजी से रन बनाए। अय्यर ने 32 गेंदों पर चार छक्के और तीन चौकों के साथ 53 रनों की पारी खेली। पंत ने 16 गेंदों में 39 रन बनाए जिसमें चार छक्के और तीन चौके शामिल रहे।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस मैच के लिए टीम में एक बदलाव किया है। ऑलराउंडर शिवम दुबे की जगह प्लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को शामिल किया है। वहीं वेस्टइंडीज ने अपनी टीम मे दो बदलाव किए हैं। सुनील एम्ब्रिश की जगह एविन लुइस और हेडन वॉल्श की जगह खारी पियरे को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया है। 

तीन मैचों की वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज 1-0 से आगे है। वेस्टइंडीज ने सीरीज के पहले वनडे मैच में भारत को 8 विकेट से हराया था। अब भारतीय टीम यह मैच जीतकर सीरीज में वापसी करना चाहेगी। वहीं वेस्टइंडीज दूसरा मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। 

टीमें

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव।

वेस्टइंडीज: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), शाई होप, इविन लुईस, निकोलस पूरन, शिमरॉन हेटमायर, रोस्टन चेज, जेसन होल्डर, कीमो पॉल, अल्जारी जोसेफ, शेल्डन कॉटरेल और खैरी पियरे।

हेड टू हेड

दोनों टीमों के बीच अब तक 131 मैच खेले गए हैं। इनमें से टीम इंडिया ने 62 मैच जीते हैं। जबकि 63 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है। 6 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला था। 2019 की बात करें तों अब तक भारत ने कुल 26 वनडे में से 17 जीते हैं, जबकि 8 में हार मिली है। वेस्टइंडीज ने इसी दौरान 26 मुकाबलों में से 10 में जीत हासिल की, जबकि 13 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। 

कमेंट करें
dsF8x