फाइनल मुकाबले में टूर्नामेंट की अजेय टीम इंग्लैंड से भीड़ेगी भारत, वर्ल्ड चैम्पियन बनने के इरादे से उतरेगी टीम

India will face the invincible team of the tournament against England in the Under 19 Womens T20 World Cup final match
फाइनल मुकाबले में टूर्नामेंट की अजेय टीम इंग्लैंड से भीड़ेगी भारत, वर्ल्ड चैम्पियन बनने के इरादे से उतरेगी टीम
आईसीसी अंडर 19 महिला टी20 विश्व कप 2023 फाइनल मुकाबले में टूर्नामेंट की अजेय टीम इंग्लैंड से भीड़ेगी भारत, वर्ल्ड चैम्पियन बनने के इरादे से उतरेगी टीम
हाईलाइट
  • टूर्नामेंट के 6 मैचों में ओपनिंग बल्लेबाज श्वेता सहरावत ने सर्वाधिक 292 रन बनाए हैं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महिला अंडर 19 टी20 वर्ल्ड कप का पहला संस्करण साउथ अफ्रीका की मेजबानी में खेला जा रहा है। युवा भारतीय महिला टीम ने इस वर्ल्ड कप में दमदार खेल दिखाते हुए खिताबी मुकाबले में अपनी जगह पक्की कर ली है। शुक्रवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 8 विकटों से मात देकर फाइनल का टिकट कटाया था। अब वर्ल्ड चैम्पियन बनने से केवल एक कदम दूर युवा भारतीय टीम के सामने फाइनल मुकाबले में टूर्नामेंट की अजेय टीम इंग्लैंड की चुनौती रहने वाली है। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला रविवार को पोचेफस्ट्रूम के सेनवेस पार्क में भारतीय समयानुसार शाम 5:15 बजे खेला जाएगा। युवा भारतीय महिला टीम इस फाइनल मुकाबले में इतिहास रचने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। 

टूर्नामेंट में केवल एक मैच हारी भारत

महिला अंडर 19 टी20 वर्ल्ड कप के पहले संस्करण में युवा भारतीय महिला टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया है। भारत ने इस टूर्नामेंट में खेले 6 मुकाबलों में से 5 में जीत हासिल की है। जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में टीम को हार झेलनी पड़ी थी। भारत ने टूर्नामेंट में श्रीलंका, स्कॉटलैंड, यूएई और साउथ अफ्रीका को हराकर सेमीफाइनल मुकाबले में जगह बनाई थी। जहां उसने न्यूजीलैंड को मात देकर खिताबी मुकाबले में अपनी जगह पक्की की। भारत के लिए इस टूर्नामेंट के 6 मैचों में ओपनिंग बल्लेबाज श्वेता सहरावत ने सर्वाधिक 292 रन बनाए हैं। जबकि गेंदबाजी में लेग स्पिनर पार्शवी चोपड़ा ने 5 मैचों में सर्वाधिक 9 विकेट चटकाए हैं। सेमीफाइनल मुकाबले में भी दोनों ही खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया था। 

टूर्नामेंट में अजेय है इंग्लिश टीम 

वहीं दूसरी ओर इंग्लिश टीम ने इस टर्नामेंट में बिना कोई मैच गवाएं फाइनल तक का सफर तय किया है। इस दौरान उसने जिम्बाब्वे, पाकिस्तान, रवांडा और आयरलैंड की टीमों को बड़े अंतर से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। जहां उसने ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक रोमांचक मुकाबले में महज 3 रनों से मात देकर फाइनल मुकाबले में एंट्री मारी। इंग्लैंड की ओर से इस टूर्नामेंट के 6 मैचों में कप्तान ग्रेस स्क्रिप्वेन्स ने सर्वाधिक 289 रन बनाए हैं। जबकि गेंदबाजी में हन्ना बेकर सर्वाधिक 9 विकेट हासिल किए हैं। दोनों ही खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल मुकाबले में भी कमाल का प्रदर्शन किया था। 

 

Created On :   28 Jan 2023 11:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story