भारत का पहला डे-नाइट टेस्ट दोपहर 1 से रात 8 बजे तक खेला जाएगा

Indias first day-night test match will be played from 1PM to 8PM
भारत का पहला डे-नाइट टेस्ट दोपहर 1 से रात 8 बजे तक खेला जाएगा
भारत का पहला डे-नाइट टेस्ट दोपहर 1 से रात 8 बजे तक खेला जाएगा

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। सर्दियों के मौसम में ओस को ध्यान में रखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) ने फैसला लिया है कि ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाने वाला भारत का पहला डे-नाइट का टेस्ट मैच दिन में 1 बजे से शुरू होगा और रात 8 बजे तक चलेगा। यह टेस्ट 22 से 26 नवंबर के बीच भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों का यह पहला डे-नाइट प्रारूप का टेस्ट मैच होगा। BCCI के एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की और कहा कि दिन का खेल रात आठ बजे खत्म कर दिया जाएगा क्योंकि इसके बाद अगर खेल जारी रहता है तो कोलकाता में ओस की समस्या हो सकती है।

अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, ओस को ध्यान में रखते हुए, BCCI ने CAB की खेलने की परिस्थितियों में बदलाव करने की अपील को मान लिया है। दिन का खेल अब दोपहर में एक बजे शुरू होगा और तीन बजे पहला सत्र खत्म हो जाएगा। दूसरा सत्र 3: 40 बजे शुरू होगा और 5:40 बजे खत्म हो जाएगा। अंतिम सत्र छह से आठ बजे तक चलेगा।

इससे पहले ईडन गार्डन्स के क्यूरेटर सुजान मुखर्जी ने कहा था कि जल्दी शुरू करने से ओस की समस्या से लड़ने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, ओस की समस्या आमतौर पर आठ-8:30 बजे के बाद शुरू होती है। यह हमने ईडन पर सीमित ओवरों के मैचों में देखा है। इसलिए मुझे लगता है कि ओस परेशानी पैदा करेगी। हमने ओस की समस्या से निपटने के लिए साधन भी खोज रखे हैं।

क्यूरेटर से जब मैच के लिए उनकी तैयारी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, मेरी तैयारी वैसी ही रहेगी जिस तरह की दिन के मैच के लिए होती है। मैं पिच खेल को ध्यान में रखकर बनाने की कोशिश करूंगा। हमने ईडन पर कई अच्छी पिचें देखी हैं। यह भी कोई अलग नहीं होगी। डे-नाइट का मैच होने के कारण इसमें कोई बदलाव नहीं आएगा।

वहीं इस मैच के लिए टिकटों की डिमांड भी अपने चरम पर है। CAB ने ट्वीट किया, भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट मैच के शुरुआती तीन दिन रोज तकरीबन 50,000 दर्शक इसे देखेंगे क्योंकि टिकटों की डिमांड आसामना छू रही है।

Created On :   13 Nov 2019 4:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story