इंजमाम ने कनेरिया और अख्तर के बयानों को नकारा, कहा- टीम में कभी नहीं हुआ भेदभाव

Inzamam-ul-Haq refuses claims of Danish Kaneria and Shoaib Akhtar
इंजमाम ने कनेरिया और अख्तर के बयानों को नकारा, कहा- टीम में कभी नहीं हुआ भेदभाव
इंजमाम ने कनेरिया और अख्तर के बयानों को नकारा, कहा- टीम में कभी नहीं हुआ भेदभाव

डिजिटल डेस्क, कराची। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का दानिश कनेरिया के साथ हिन्दु होने के कारण होने वाले भेदभाव के खुलासे पर हर दिन नया बयान सामने आ रहा है। अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने इस मुद्दे पर चुप्पी तोड़ी है। इंजमाम ने कहा है कि, जब कनेरिया उनकी कप्तानी में खेले थे तो इस तरह की बातें उनके सामने नहीं आई थीं। इंजमाम के यह बयान सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी पत्रकार साज सादिक द्वारा ट्वीट किए गए हैं।

अख्तर ने अपने बयानों में कहा था कि पाकिस्तानी टीम में कनेरिया के साथ इसलिए सौतेला व्यवहार किया जाता था, क्योंकि वह हिन्दु थे। इसलिए कई लोग उनके साथ खाना भी नहीं खाते थे। सादिक द्वारा पोस्ट किए गए इंजमाम के बयान के अनुसार पूर्व कप्तान ने कहा, कनेरिया ने जिस कप्तान के अंडर में सबसे ज्यादा क्रिकेट खेली वो मैं हूं लेकिन मुझे कभी नहीं लगा कि हमारी टीम में इस तरह का मुद्दा है कि कोई खिलाड़ी दूसरे खिलाड़ी से इसलिए भेदभाव करता है, क्योंकि वह गैरमुस्लिम है। मुझे हमारी टीम में इस तरह का एक भी उदाहरण याद नहीं है।

इंजमाम ने कहा, मैं कनेरिया की बात को मानने के लिए राजी नहीं हूं कि हमारा दिल इतना छोटा नहीं है, कि हम इस तरह की चीजें करेंगे। मुझे लगता है कि पाकिस्तानियों का दिल बड़ा है और हम हर किसी को अपने दिल में बसा सकते हैं। उन्होंने कहा, हम कई टूर पर गए, जैसे शरजाह में भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी एक ही होटल में रहते थे और मैंने कई बार खिलाड़ियों को एक दूसरे के कमरे में हंसी मजाक करते हुए देखा है। दोनों तरफ से, मैंने ऐसा कभी नहीं देखा कि कोई साथ में खाना नहीं खा रहा हो।

Created On :   29 Dec 2019 4:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story