comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

IPL 12, CSK VS KXIP LIVE: चेन्नई ने पंजाब को दिया 171 रन का लक्ष्य, गेल-राहुल क्रीज पर

IPL 12, CSK VS KXIP LIVE: चेन्नई ने पंजाब को दिया 171 रन का लक्ष्य, गेल-राहुल क्रीज पर

हाईलाइट

  • चेन्नई ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 170 रन बनाए
  • डुप्लेसिस ने 96 और रैने ने खेली 53 रन की पारी
  • पंजाब के लिए सैम करन ने तीन और मोहम्मद शमी ने दो विकेट लिए

डिजिटल डेस्क, मोहाली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 55वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के बीच मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम पर खेला जा रहा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने पंजाब को 171 रन का लक्ष्य दिया है। चेन्नई की ओर से फाफ डुप्लेसिस ने 96 और सुरैश रैना ने 53 रनों की पारी खेली।

टीमें

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), फाफ डुप्लेसिस, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर।

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), क्रिस गेल, लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), मंदीप सिंह, सैम करन, हरप्रीत बरार, एंड्रयू टॉय, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 44वें दिन आज 2 मुकाबले होंगे। वहीं दूसरा मैच मुंबई इंडियंस (MI) और कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के बीच वानखेड़े स्टेडियम पर खेले जाएगा। जिसका प्रसारण रात 8 बजे से होगा। यह दोनों मैच इस सीजन के ग्रुप स्टेज के आखिरी मुकाबले हैं।

इन दोनों मैचों के रिजल्ट से ही प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम का नाम तय होगा। चौथे नंबर की रेस में कोलकाता, पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) हैं। तीन टीमें चेन्नई, दिल्ली कैपिटल्स (DC) और मुंबई प्लेऑफ में पहुंच चुकी हैं। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और राजस्थान रॉयल्स (RR) प्लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी हैं। प्लेऑफ के मैच 7 मई से होंगे। 

चेन्नई और पंजाब का इस सीजन में दूसरी बार आमना-सामना होगा। पहले मैच में चेन्नई ने पंजाब को 22 रन से हराया था। दोनों टीमों का इस सीजन का यह 14वां और ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच होगा। चेन्नई ने अब तक खेले गए अपने 13 मैचों में से 9 जीते और 4 हारे हैं। वहीं पंजाब ने अपने 13 में से 5 जीते और 8 हारे हैं। अंक तालिका की बात करें तो चेन्नई 18 अंकों के साथ टॉप पर बने हुए है। पंजाब 10 अंकों के साथ 8वें नंबर पर है। अब प्लेऑफ में पहुंचने के लिए पंजाब को यह मैच तो जीतना ही होगा। अगर पंजाब यह मैच जीत जाती है तो उसके 12 अंक हो जाएंगे। फिर उसका प्लेऑफ में पहुंचना उसके नेट रनरेट और कोलकाता-मुंबई के मैच के नतिजे पर निर्भर होगा। 

दूसरा और ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच कोलकाता और मुंबई के बीच होगा

दूसरा और ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच कोलकाता और मुंबई के बीच होगा। दोनों टीमों का दूसरी बार आमना-सामना होगा। पहले मैच में कोलकाता ने मुंबई को 34 रन से हराया था। दोनों टीमों का इस सीजन का यह 14वां और ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच होगा। मुंबई ने अब तक खेले गए अपने 13 मैचों में से 8 जीते और 5 हारे हैं। वहीं कोलकाता ने अपने 13 में से 6 जीते और 7 हारे हैं। अंक तालिका की बात करें तो मुंबई 16 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। कोलकाता 12 अंकों के साथ 5वें नंबर पर है। कोलकाता अगर यह मैच जीत जाती है तो वह प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर जाएगी, क्योंकि उसके 14 अंक हो जाएंगे। अगर कोलकाता मैच हार जाती है और पंजाब चेन्नई से जीत जाती है। फिर हैदराबाद, पंजाब और कोलकाता में से जिसका नेट रनरेट ज्यादा होगा वह टीम प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। 

टीमें  

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) : दिनेश कार्तिक (कप्तान), रॉबिन उथप्पा, क्रिस लिन, शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, सुनील नरेन, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, नीतीश राणा, निखिल नाइक, जोए डेनली, श्रीकांत मुंडे, संदीप वारियर, प्रसिद्ध कृष्णा, लॉकी फर्गुसन, हैरी गर्नी, केसी करियप्पा, यारा पृथ्वीराज।

मुंबई इंडियंस (MI)  : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, युवराज सिंह, क्रुणाल पंड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, मयंक मार्केंडेय, राहुल चाहर, अनूकुल रॉय, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, क्विंटन डीकॉक, एविन लुइस, कीरोन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिशेल मैक्लेनघन, एडम मिल्ने, जेसन बेहरेनडॉर्फ, अनमोलप्रीत सिंह, बरिंदर सरन, पंकज जायसवाल, रसिख सलाम, जसप्रीत बुमराह।

कमेंट करें
Jvf4l
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।