• Dainik Bhaskar Hindi
  • Cricket
  • IPL 12, KKR VS RR: Knight Riders vs Rajasthan Royals, Dinesh Karthik, Live Updates, Live Score, Steven Smith

दैनिक भास्कर हिंदी: IPL 12: कोलकाता के घरेलू मैदान पर पिछली हार का बदला लेने उतरेगी राजस्थान

April 25th, 2019

हाईलाइट

  • IPL का 43वां मैच आज कोलकाता और राजस्थान के बीच ईडन गार्डन स्टेडियम पर खेला जाएगा
  • मैच का प्रसारण रात 8:00 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 43वां मैच आज कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच ईडन गार्डन स्टेडियम पर खेला जाएगा। मैच का प्रसारण रात 8:00 बजे से होगा। दोनों टीमों का इस सीजन में दूसरी बार आमना-सामना होगा। पहले मैच में कोलकाता ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया था। अब कोलकाता यह मैच जीतकर अपनी लगातार हार का सिलसिला तोड़ना चाहेगी। वहीं राजस्थान यह मैच जीतकर कोलकाता से पिछली हार का बदला लेना चाहेगी।

इस सीजन में दोनों टीमों का यह 11वां मैच होगा। कोलकाता ने अब तक खेले गए अपने 10 मैचों में से 4 जीते हैं और 6 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। अब कोलकाता को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बाकी 4 मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी। एक भी हार के बाद प्लेऑफ में पहुंचने के लिए कोलकाता को रनरेट और दूसरे टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर होना पड़ेगा।

वहीं राजस्थान ने अब तक खेले गए अपने 10 मैचों में से 3 जीते हैं और 7 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। अब राजस्थान को भी प्लेऑफ में बने रहने के लिए अपने बाकी 4 मैच जीतने जरूरी हैं। साथ ही दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर भी नजर रखनी होगी। अंक तालिका की बात करें तो कोलकाता 8 अंकों के साथ 6वें नंबर पर है और राजस्थान सबसे कम 6 अंकों के साथ 8वें नंबर पर है। 

IPL में दोनों टीमों का अब तक 20 बार आमना-सामना हुआ है। जिसमें से कोलकाता ने 10 और राजस्थान ने 9 मैच जीते हैं। वहीं कोलकाता के घरेलू मैदान  ईडन गार्डन पर दोनों टीमों के बीच अब तक 8 मैच हुए हैं। जिसमें से कोलकाता ने 6 मैच जीते हैं और राजस्थान केवल एक मैच जीतने में सफल रही है। 

 टीमें

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) : दिनेश कार्तिक (कप्तान), रॉबिन उथप्पा, क्रिस लिन, शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, सुनील नरेन, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, नीतीश राणा, निखिल नाइक, जोए डेनली, श्रीकांत मुंडे, संदीप वारियर, प्रसिद्ध कृष्णा, लॉकी फर्गुसन, हैरी गर्नी, केसी करियप्पा, यारा पृथ्वीराज।

राजस्थान रॉयल्स (RR)  : स्टीव स्मिथ (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आर्यमान बिड़ला, एस. मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, अजिंक्य रहाणे, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस, शशांक सिंह, लियम लिविंगस्टोन, शुभम रंजाने, मनन वोहरा, एश्टन टर्नर, रियान पराग।