IPL-13 MI VS DC: दिल्ली ने मुंबई के सामने 111 रनों का लक्ष्य रखा, बोल्ट-बुमराह ने 3-3 विकेट झटके

IPL-13 MI VS DC: दिल्ली ने मुंबई के सामने 111 रनों का लक्ष्य रखा, बोल्ट-बुमराह ने 3-3 विकेट झटके
हाईलाइट
  • दिल्ली ने मुंबई के सामने 111 रनों का लक्ष्य रखा
  • बोल्ट-बुमराह ने 3-3 विकेट झटके

डिजिटल डेस्क, दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के 9वें डबल हेडर (एक दिन में 2 मैच) का पहला और लीग का 51वां मैच आज मुंबई इंडियंस (MI) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुंबई के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 110 रन बनाए और मुंबई के सामने 111 रनों का लक्ष्य रखा। दिल्ली के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए। ऋषभ पंत ने 21, रविचंद्रन अश्विन और कगिसो रबाडा ने 12-12 रन का योगदान दिया। इसके अलावा दिल्ली का अन्य कोई भी बल्लेबाज 15 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया। मुंबई के लिए बुमराह और बोल्ट ने 3-3 विकेट झटके। राहुल चाहर और नाथन कुल्टर-नाइल को 1-1 विकेट मिला। 

इस मैच के लिए मुंबई ने टीम में 2 बदलाव किए। हार्दिक पंड्या को आराम दिया गया है। उनकी जगह जयंत यादव को टीम में शामिल किया। इसके अलावा जेम्स पैटिंसन की जगह नाथन कूल्टर-नाइल को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला। वहीं दिल्ली अपनी टीम में 3 बदलाव किए। अजिंक्य रहाणे, अक्षर पटेल और तुषार देशपांडे को टीम में जगह नहीं दी गई। उनकी जगह प्रवीण दूबे, पृथ्वी शॉ और हर्षल पटेल को टीम में शामिल किया। 

लीग स्टेज में दोनों टीमों का यह 13वां मैच है। वहीं दुसरी बार दोनों टीमें आमने-सामने हैं। पिछले मैच में मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया था। अब दिल्ली यह मैच जीतकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी। वहीं मुंबई इंडियंस पहले ही प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर चुकी है, तो वह 2 अंक हासिल करना चाहेगी। 

मुंबई लीग में हुए अपने पिछले 12 मैचों में से 8 जीती और 4 हारी है। वहीं दिल्ली अपने पिछले 12 मैचों में से 7 जीती है और 5 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो मुंबई 16 अकों के साथ टॉप पर है। वहीं दिल्ली 14 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। बता दें कि, दोनों टीमों के बीच IPL में अब तक 25 मैच खेले गए हैं। जिसमें से मुंबई ने 13 जीते हैं। जबकि दिल्ली 12 मैच जीतने में सफल रही है। 

टीमें :

दिल्ली कैपिटल (प्लेइंग इलेवन): पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत, शिमरोन हेटमेयर, मार्कस स्टोइनिस, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा, रविचंद्रन अश्विन, प्रवीण दुबे, एनरिच नॉर्टजे

मुंबई इंडियंस (प्लेइंग इलेवन): क्विंटन डी कॉक, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, क्रुनाल पांड्या, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), राहुल चाहर, नाथन कुल्टर-नाइल, जयंत यादव, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह

Created On :   31 Oct 2020 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story